कोरोना वायरस का खात्मा करने के लिए इस कंपनी ने बनाया टीका

कोरोना वायरस का कहर हर रोज बढ़ता जा रहा है। वहीं जल्द ही इस वायरस से लड़ने के लिए टीका बनाया जा रहा है।

अब दुनिया की सभी बड़ी कंपनियों ने Coronavirus (कोरोना वायरस) से लड़ने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अंतरराष्ट्रीय कंपनी Johnson And Johnson (जॉन्सन एंड जॉन्सन) का नाम भी सामने आया है। कंपनी ने दावा किया है कि उनके वैज्ञानिकों ने Coronavirus (कोरोना वायरस) का टीका तैयार किया है। उम्मीद है कि टीका परीक्षण जल्द ही शुरू होगा। इसके लिए कंपनी ने 7,400 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है।

सोमवार को एक दिन में आए कोरोना वायरस के 227 मामले, आने वाले 15 दिन अहम

Johnson And Johnson (जॉन्सन एंड जॉन्सन) ने कहा है कि कंपनी, Biomedical Advanced Research and Development Authority (बायो मेडिकल एडवांस रिसर्च एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी) (BARDA) के साथ मिलकर जनवरी 2020 से कोरोना वायरस वैक्सीन की तैयारी के अध्ययन में शामिल थी। व्यापक शोध के बाद, इस घातक वायरस से लड़ने के लिए कंपनी ने एक वैक्सीन तैयार की है। कंपनी का कहना है कि परीक्षण के तुरंत बाद, एक बिलियन टीके बनाए जाएंगे और दुनिया भर में वितरित किए जाएंगे।

कहीं सच साबित न हो जाए डोनाल्ड ट्रंप का डर?

वैज्ञानिकों का कहना है कि अमेरिका, इंग्लैंड और रूसी सरकार भी कोरोना वायरस का टीका तैयार करने में व्यस्त हैं। अमेरिका, चीन, दक्षिण कोरिया और फ्रांस में अपने टीकों का क्लिनिकल परीक्षण कर रहा है। इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड में वैक्सीन तैयार करने का काम भी चरम पर है। रूस ने अपने टीके को जानवरों पर जांच करना शुरू कर दिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं