डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी की अर्थव्यवस्था देखते हुए लॉकडाउन खत्म करने का किया फैसला

देश में फैले कोरोना के बीच अमेरिका और डब्ल्यूएचओ के बीच तकरार में तेजी आ गई है। इस बीच डब्ल्यूएचओ की फंडिंग को लेकर ट्रंप ने कहा, ‘बढ़ चुके हैं कदम’

चीन के वुहान शहर से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन पर हमलावर है इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी WHO पर भी लगातार वार पर वार कर रहें हैं। अब तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप डब्ल्यूएचओ को दी जाने वाली फंडिंग रोकने की धमकी दे रहे थे तो वहीं अब उन्होंने संकेत दिए हैं कि कदम बढ़ाए जा चुके हैं।

WHO पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, चीन पर ज्यादा ध्यान देने का लगाया आरोप

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कई मौकों पर अमेरिका के साथ भेदभाव किया है, ऐसे में वो हमपर राजनीति करने का आरोप नहीं लगा सकते हैं. चीन WHO को सिर्फ 42 मिलियन देता है, लेकिन अमेरिका 450 मिलियन की मदद देता है. इसके बावजूद सबकुछ चीन के हक में ही जा रहा है.”

वहीं जब ट्रंप से यह सवाल किया गया कि क्या इस फंडिंग पर पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी, तो उसके जवाब में उन्होंने कहा, “मैं नहीं कह रहा कि पूरी तरह से रोक लगाई जाएगी और तुरंत बंद कर दिया जाएगा लेकिन हम इस बारे में विचार जरूर करेंगे”।

कोरोना को लेकर अमेरिका-WHO के बीच तकरार तेज

ट्रंप के बयान पर WHO का पलटवार

लगातार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा डब्ल्यूएचओ पर किए जा रहे हमलों के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा की कोरोना वायरस के मुद्दे पर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए, अगर इसे आप हल्के में लेना चाहते हैं। सब कुछ नकार देना चाहते हैं या फिर आप अगर ऐसा चाहते हैं कि लोगों के मरने की संख्या और ज्यादा हो तो, आप इस पर राजनीति ही करिए।

भारत के लॉकडाउन की WHO ने की तारीफ, कहा- इसके साथ अन्य कदम भी…

चीन पर हमलावर हैं ट्रंप

बता दें, डोनाल्ड ट्रंप पिछले काफी लंबे समय से दुनिया में फैले कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। ट्रंप इसे चीनी वायरस ही कह रहे हैं। ट्रंप ने आरोप लगाते हुए कहा कि चीन के जल्दी पर डब्ल्यूएचओ ने पर्दा डालने की कोशिश की जिसका खामियाजा आज पूरी दुनिया भुगत रही है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है