वेनेजुएला के राष्ट्रपति का बेतुका बयान, कहा-6 बच्चे पैदा करें देश की महिलाएं

0
41

वेनेजुएला के लोग देश छोड़ कर जाने को मजबूर है। इन सब के बीच वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने एक विवादित बयान दे डाला।

वेनेजुएला इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। देश में आर्थिक संकट और महंगाई से त्राहिमाम मचा हुआ है। हालत ये है कि वेनेजुएला के लोग देश छोड़ कर जाने को मजबूर है। इन सब के बीच वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने एक विवादित बयान दे डाला। जिसके चलते वो एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं।

6 बच्चे पैदा करें देश की महिलाएं – निकोलस मादुरो

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने देश की महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि वो कम से कम 6 बच्चे पैदा करें। सरकार द्वारा चलाए जा रहे बर्थ प्रोग्राम में राष्ट्रपति ने महिलाओं से यह अपील की। जिसका मकसद देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूत बनाना है। कार्यक्रम में निकोलस ने एक महिला को कहा, ‘ऊपर वाला आपको देश के लिए छह लड़के और लड़कियां पैदा करने का आशीर्वाद दें। सभी महिलाओं को छह बच्चे पैदा होने तक जन्म देते रहना चाहिए। अपनी मातृभूमि को बढ़ने दें।’

डोनाल्ड ट्रंप को भी परेशान कर रहा कोरोना!

राष्ट्रपति निकोलस के इस बयान के बाद उनकी हर जगह आलोचना की जा रही है। कुछ लोगों ने तो लगातार बढ़ रही मंहगाई और आर्थिक संकट के बीच राष्ट्रपति के इस तरह के बयान को बेतुका करार दिया है। देश में आर्थिक संकट के चलते पिछले कुछ सालों में लाखों लोग देश छोड़कर जा चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, देश के आर्थिक संकट और राजनीतिक विभाजन के चलते, 2015 के बाद से लगभग 45 लाख से अधिक लोगों को वेनेजुएला से पलायन करना पड़ा है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं