कोरोना वायरस से चीन से ज्यादा स्पेन में हुई लोगों की मौत

दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 19 हजार के पार पहुंच चुका है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 4 लाख 50 हजार से ज्यादा हो गई है।

जानलेवा वायरस चीन से शुरू हुआ था। यहां इस खतरनाक वायरस का संक्रमण केंद्र बताया जा रहा था। लेकिन अब यूरोप संक्रमण वायरस का केंद्र बन गया है। चीन के बाद स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या ज्यादा हो गई है। चीन में जहां मरने वाले 3,287 हैं, वहीं स्पने में यह आंकड़ा 3,647 हो गया है।

दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 19 हजार के पार पहुंच चुका है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 4 लाख 50 हजार से ज्यादा हो गई है। इटली में अबतक सबसे ज्यादा मौतें कोरोना वायरस की वजह से हुई हैं। यहां 7 हजार 503 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई है और 74,386 लोग इसकी चपेट में हैं। अगर हम ईरान की बात करें तो यहां 2 हजार 77 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हुई है और 27,017 लोग इससे यहां संक्रमित हैं।

भारत के लॉकडाउन की WHO ने की तारीफ, कहा- इसके साथ अन्य कदम भी उठाए

कोरोना वायरस के मामले फ्रांस और अमेरिका में बढ़ते जा रहे हैं। अमेरिका की बात करें तो यहां 944 लोगों की जान कोविड-19 की वजह से गई है और 66,048 मामले अभी तक सामने आ चुके हैं। वहीं फ्रांस में मरने वालों का आंकड़ा 1,331 हो गया है और संक्रमति लोगों की संख्या 25,233 हो गई है।

बता दें, भारत में भी इस वायरस ने 600 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। जबकि 15 लोगों की मौत देश में हो चुकी है। भारत में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए 21 दिनों तक लॉकडाउन किया गया है। जिसके बाद अब लोग जरूरी सामान लेने के लिए ही घरों से बाहर निकल रहे हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं