कोरोना के डर से जर्मनी भागे थाईलैंड के राजा, जनता ने जताया गुस्सा

बीते रविवार के दिन जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाफर ने कोरोना वायरस से देश की अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान से चिंतित होकर खुदकुशी कर ली थी।

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनियाभर में आंतक मचा रहा हैं। हर रोज मौत का नया आकड़ा सामने आ रहा है। इसके चलते रविवार को एक चौंका देने वाली खबर सामने आई थी। जोकि खबर जर्मनी से थी। जहां बीते रविवार के दिन जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाफर ने कोरोना वायरस से देश की अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान से चिंतित होकर खुदकुशी कर ली थी। तो वहीं उसी जर्मनी से एक ओर खबर सामने आई है। बता दें कि कोरोना के डर से थाईलैंड के राजा जर्मनी भाग गए है। थाईलैंड इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट से बुरी जूझ रहा है। इसी बीच अपनी जान बचाने के लिए थाईलैंड के राजा महा वाजिरालोंगकोर्न देश की जनता को छोड़कर जर्मनी चले गए हैं। इतना ही नहीं मिली जानकारी के अनुसार राजा ने अपने आराम के लिए एक आलीशान होटल को अपने क्वारंटाइन के लिए चुना है। इसमें चौंकाने वाली बात तो ये है कि राजा के इस आलीशान होटल में राजा के साथ  20 महिलाएं भी रहेंगी। अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजा अपने साथ कई नौकरों को भी साथ ले गए हैं।

कोरोना से इकोनॉमी बर्बाद तो इस देश के वित्त मंत्री ने की खुदकुशी

तो वहीं इस बात को लेकर इंटरनेशनल मीडिया के अनुसार राजा ने अपने आइसोलेशन के लिए जर्मनी का आलीशान अल्पाइन रिसॉर्ट चुना है। राजा इस आलीशान आइसोलेशन में अपने साथ 20 महिलाएं और कई भारी संख्या में नौकर रखेंगे। लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि उनके साथ उस रिसॉर्ट में उनकी चार पत्नियां भी रहेंगी या नहीं। राजा ने इस स्टे के लिए डिस्ट्रिक काउंसिल से विशेष अनुमति भी ली है। जिसके बाद वो वहां रहकर कोरोना के कहर से बच सकें। तो वहीं इस सब को देखते हुए थाईलैंड की जनता काफी गुस्से में हैं। कोरोना के संकट में राजा का अपने देश से जर्मनी भागना जनता को रास नहीं आया। जिस कारण जनता ने अपना रोष प्रकट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले लिया है। और राजा की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की जा रही है। आपको बता दें कि अगर कोई व्यक्ति थाईलैंड के राजा की आलोचना करता है तो उस व्यक्ति को 15 साल जेल की सजा है। बता दें कि थाईलैंड में कोरोना के 1200 से ज्यादा मरीज पाए गए हैं। और यहां लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं