कोरोना संकट के बीच आईटी कंपनी कॉग्निजेंट अपने कर्मचारियों को देगी 25 फीसदी अधिक सैलरी

0
24

आईटी कंपनी कॉग्निजेंट ने अपने 1 लाख 30 हजार भारतीय कर्मचारियों को 25 फीसदी अधिक सैलरी देने का फैसला किया है।

भारत समेत दुनिया के 199 देश कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं। कोरोना वायरस सेहत बिगाड़ने के साथ ही अर्थव्यवस्था पर भी असर डाल रहा है। इस जानलेवा वायरस से दुनिया थम सी गई है, काम-धंधे चोपट हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन के चलते जहां एक तरफ कंपनियां कर्मचारियों की छटनी करने में लगी है। वहीं दूसरी तरफ आईटी कंपनी कॉग्निजेंट ने अपने कर्मचारियों को वेतन से अधिक सैलरी देने का फैसला किया है।

कोरोना वायरस और 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते देश में कारोबार प्रभावित हो गया है। इस बीच आईटी कंपनी कॉग्निजेंट ने अपने 1 लाख 30 हजार भारतीय कर्मचारियों को 25 फीसदी अधिक सैलरी देने का फैसला किया है। दिसंबर 2019 के आंकड़े के मुताबिक भारत में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 2,03,700 है। कंपनी ने फिलीपिंस के कर्मचारियों के लिए भी यही ऐलान किया है। कंपनी का कहना है कि वो कर्मचारी की मूल सैलरी के आधार पर 25 फीसदी का इजाफा किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि एसोसिएट और उससे नीचे के स्तर के कर्मचारियों को अप्रैल महीने के लिए अतिरिक्त वेतन मिलेगा।

क्रिकेट के भगवान ने भी कोरोना वायरस से लड़ाई में बढ़ाया…

अमेरिकी आईटी कंपनी का कहना है कि जो लोग कोरोना संकट के बीच काम कर रहे हैं उन्हें प्रोत्साहन स्वरूप कंपनी अतिरिक्त भुगतान अप्रैल महीने के वेतन के करेगी। कॉग्निजेंट के सीईओ ब्रायन हंफ्रीज ने कर्मचारियों के साहस, लगन और ईमानदारी की सराहना की है। बता दें, ब्रायन हंफ्रीज ने कर्मचारियों को संदेश भेजकर इस बात की जानकारी दी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं