कोरोना से इकोनॉमी बर्बाद तो इस देश के वित्त मंत्री ने की खुदकुशी

थॉमस शाफर की उम्र 54 साल थी। थॉमस की मौत की खबर हेसे राज्य के प्रीमियर वोल्कर ने रविवार को दी थी।

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी हैं। जिसके कारण कई देशों की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ हैं। देश में कोरोना के कहर से कारोबार ठप पड़ चुके हैं। इस के अलावा मौत का हर रोज नया आकड़ा सामने आ रहा हैं। तो वहीं इसी बीच एक चौंका देने वाली खबर सामने आई हैं। बता दें कि ये खबर जर्मनी की है यहां कोरोना वायरस से देश की अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान से चिंतित होकर हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाफर ने खुदकुशी कर ली है।

तो वहीं खुदकुशी करने के पीछे की मिली जानकारी के मुताबिक थॉमस इस बात से बहुत परेशान थे कि कोरोना की वजह से हेसे की जो अर्थव्यवस्था बर्बाद हो चुकी है उसे कैसे सुधारा जाएगा। थॉमस शाफर की उम्र 54 साल थी। थॉमस की मौत की खबर हेसे राज्य के प्रीमियर वोल्कर ने रविवार को दी थी। उनसे जानकारी देते हुए बताया कि उनका शव रेलवे ट्रैक के नजदीक पाया गया।

जानिए क्या है चमगादड़ का सूप पीने वाली वीडियो का सच

थॉमस की मौत पर प्रीमियर वोल्कर का बयान भी सामने आया है. प्रीमियर ने कहा कि, वह अपने सहयोगी की मौत से बहुत दुखी हैं और उन्हें इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है की ब उनका सहयोगी नहीं रहा। मिली जानकारी के मुताबिक शाफर और वोल्कर 10 सालों से वित्त मामलों में सहयोगी थे। वोल्कर ने कहा कि ये वक्त बेहद कठिन है, हमें शाफर की जरूरत थी। तो वहीं बाउफियर ने कहा, ‘‘हम सदमे में हैं और इस बात पर अभी भी विश्वास नहीं कर पा रहे हैं।’’ बाउफियर ने बताया कि शेफर 10 साल से हेस के वित्त मंत्री के पद पर काम कर रहे थे। वह इस महामारी के आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए दिन-रात कंपनी और वर्कर के साथ मिलकर काम करते रहते थे। लेकिल कोरोना वायरस को कारण गिरती अर्थव्यवस्था से वह बहुत ही ज्यादा परेशान थे।

मौत की खबर से सीएम की आंखों में आंसू

हेसन के मुख्यमंत्री को जब पता लगा शेफर के निधन हो गया तो वो बेहद दुखी हो ग। उनकी आंखें नम दी। जब उन्होंने मीडिया से बात की तब भी उनकी आंखों में तब भी नमी थी। उन्होंने मीडिया से कहा, “उनको सबसे ज्यादा फिक्र जनता की उम्मीदों की थी। वो कहते थे कि क्या मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतर पाऊंगा।” जानकारी के अनुसार शेफर खुदकशी से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़कर गए हैं लेकिन इसकी जानकारी मीडिया को नहीं दी गई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं