दुनिया में कोरोना वायरस का बढ़ता असर, तीन लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

कोरोना वायरस ने दुनिया के 190 देशों पर अपनी पकड़ा बना ली है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस वायरस से चीन में अब तक 3,270 लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। विश्व में यह संख्या तीन लाख के पार पहुंच चुकी है। वहीं इस जानलेवा वायरस से 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में मरने वालों की संख्या 5476 हो गई है। वहीं अमेरिका में 400 से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी।

कोरोना वायरस की चपेट में 190 देश

कोरोना वायरस ने दुनिया के 190 देशों पर अपनी पकड़ा बना ली है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस वायरस से चीन में अब तक 3,270 लोगों की मौत हो चुकी है। स्पेन में 2182 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हो गई। वहीं अगर ईरान की बात करें तो वहां 1812 लोगों की मौत हो गई। फिलिपिंस में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 73 हो गई है।

भारत में मरीजों की संख्या 450 के पार

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 480 हो गई है। जबकि 9 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में 24 घंटे के अंदर 100 से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आये हैं। देश के करीब 19 राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है। इसी के साथ ही 31 मार्च तक सभी ट्रेनें भी रद्द कर दी गई। बता दें, चीन के वुहान शहर से इस वायरस का पहला मामला दिसंबर में आया था। जिसके बाद धीरे धीरे इस वायरस ने दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं