Coronavirus: मॉरीशस में फंसे 200 से ज्यादा छात्रों नें पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

मॉरीशस में फंसे 200 से छात्रों ने वीडियो जारी कर पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। भारतीय छात्र मॉरीशस में रहकर एसएसआर मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं।

दुनिया के 170 देशों में पैर पसार चुके कोरोना वायरस ने डर का माहौल बनाया हुआ है। अमरेरिका से लेकर इटली, चीन जैसे देश इस खतरनाक वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। भारत में भी इसके करीब 195 मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना की वजह से 4 लोगों की जान चली गई। भारत सरकार वायरस पर लगाम लगाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है।

विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को भी सरकार रेस्क्यू कर भारत लाया जा रहा है। फिलहाल भी कुछ देशों में भारतीय लोग कोरोना की वजह से फंसे हैं। मॉरीशस में फंसे 200 से ज्यादा छात्रों ने वीडियो जारी कर पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। छात्रों का कहना है कि कोरोना की वजह से मॉरीशस में बंद के हालात हैं, ना तो उनके पास मास्क है और ना ही सैनिजाइजर। उनका खाना-पीने सा सामान भी खत्म हो चुका है। छात्रों ने पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि हवाई जहाज के जरिए उन्हें जल्द भारत लाया जाए। 200 से ज्यादा भारतीय छात्र मॉरीशस में रहकर एसएसआर मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं।

बता दें, चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। भारत में अलग अलग एयरपोर्ट पर यात्रियों की लगातार स्क्रिनिंग की जा रही है। ताकि इस घातक वायरस से बचा जा सके। लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है। वहीं अच्छी खबर ये भी है कि कोरोना वायरस से पीड़ित 20 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं