कोरोना वायरस से बढ़ा मौत का आकड़ा, भारत में आकड़ा 72 पार

0
157
कोरोना वायरस से बढ़ा मौत का आकड़ा, भारत में आकड़ा 72 पार

कोरोना के कारण हर रोज नए आकड़े सामने आ रहे हैं। भारत में भी इनके मामलों में उछाल देखने को मिली हैं। कुछ दिनों में संक्रमित लोगों का आकड़ा दो गुना से ज्यादा।

कोरोना वायरस दुनियाभर में तांडव कर रहा हैं। वायरस ने सबको अपनी आघोष में ले लिया है। दुनियाभर में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। जो कि खतरे की घंटी के समान हैं। तो वहीं भारत में भी कोरोना का प्रकोप देखने को मिल रहा हैं। भारत में कोरोना से सक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2 हजार 881 पहुच गई हैं और 74 लोगों की मौत हो चुकी हैं। बता दें कि कोरोना के संकट के बीच स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दावा किया है कि भारत की स्थिति बाकी यूरोपीय देशों से बेहतर हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ सरकार पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है।

दीया जलाने की अपील पर PM मोदी को मिला सोशल मीडिया…

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एयर इंडिया ने भी कोरोना के चलते नया फैसला लिया है। कोरोना की वजह से पहले एयर इंडिया  की टिकटों की बुकिंग 14 अप्रैल तक रद्द की थीं लेकिन अब एयर इंडिया ने ये तारिख आगे बढ़ा दी हैं। अब ये तारिख 30 अप्रैल की दी गई हैं।

तो दूसरी ओर कोरोना को लेकर आज काग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके अपनी बात रखी। उन्होंने ट्वीट में कहा – ‘इस समय हमारे मेडिकल स्टाफ को सबसे ज्यादा सहयोग करने की जरूरत है। वे जीवनदाता हैं और योद्धा की तरह मैदान में हैं। बांदा में नर्सों और मेडिकल स्टाफ को उनकी निजी सुरक्षा के उपकरण न देकर और उनके वेतन काट करके बहुत बड़ा अन्याय किया जा रहा है’।

दुनियाभर में कोरोना का हाल-

  • दुनियाभर में मौत का आकड़ा 59 हजार पार कर चुका हैं।
  • बीते 24 घंटो के अंदर अमेरिका में मौत का आकड़ा 1480 पहुच गया हैं।
  • फ्रांस में कोरोना से मरने वालो की संख्या 588 पहुची।
  • इटली से 766 मौतों के नए मामले सामने
  • इटली में मरने वालों की संख्या 14681 पहुची।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है