कोरोना वायरस का कहर जारी, अमेरिका में एक दिन में 2000 मौतें

कोरोना का संक्रमण पूरी दुनिया में फैल गया है। दुनिया भर में इस वायरस के कारण 88000 से अधिक मौतें हुई हैं।

आज के समय में, कोई भी ऐसा नहीं है जो  Coronavirus (कोरोना वायरस) के बढ़ने के कारण परेशान नहीं है। हर दिन वायरस के कारण कई परिवार अपनी जान गंवा रहे हैं। कोरोना का संक्रमण पूरी दुनिया में फैल गया है। दुनिया भर में इस वायरस के कारण 88000 से अधिक मौतें हुई हैं। कई लाख लोग अभी भी इस वायरस की चपेट में हैं।

यह कहा जा रहा है कि दुनिया में कई ऐसे क्षेत्र और देश हैं, जहां यह वायरस न केवल जीवन का दुश्मन बन गया है, बल्कि सभी के लिए महामारी भी बन रहा है। कोरोना संक्रमण का प्रभाव दुनिया के हर कोने में फैला हुआ है।

कोरोना वायरस ने मचाया दुनियाभर में कोहराम, ब्रिटेन में बढ़ी मरने…

सूत्रों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना महामारी का कहर जारी है। Johns Hopkins University (जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी) ने कहा है कि बुधवार को अमेरिका में लगातार दूसरे दिन लगभग 2000 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। America (अमेरिका) में मौतों की कुल संख्या 14695 को पार कर गई है। इस मौत के टोल ने स्पेन को पीछे छोड़ दिया है। स्पेन में कोरोना महामारी से अब तक 14,788 मौतें हुई हैं। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो के जरिए शेयर किए गए आंकड़ों के आधार पर राज्य में मंगलवार को 6,269 लोगों की मौत हुई है। इस वायरस के कारण मंगलवार को 500 से अधिक मामले सामने आए है।

कोरोना वायरस का कहर जारी, अमेरिका में एक दिन में 2000 मौतेंइसके बाद न्यू जर्सी में 1,504 लोग मारे गए हैं और 47,437 मामले सामने आए हैं। न्यूयॉर्क में, लोगों के बड़े पैमाने पर संक्रमण के कारण अस्पतालों में जगह नहीं बची है। मुर्दाघर को भी शवों के साथ दफनाया गया है। दुनिया भर में अमेरिका में वायरस के पॉजिटिव मामले हैं। कोरोना मामलों ने यहां 4 लाख मामलों को पार कर लिया है।

कोरोना त्रासदी के लिए याद रखा जाएगा साल 2020

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि नए आंकड़ों से पता चलता है कि आशंका के अनुपात में कम मौतें हुई हैं। ट्रम्प ने कहा, “मुझे लगता है कि हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन इसके बारे में बात करना जल्दबाजी होगी।” अधिकारियों का मानना ​​है कि मरने और संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या अगले सप्ताह और बढ़ जाएगी। अमेरिका की लगभग 97 प्रतिशत आबादी अपने घरों में है। सेना ने अपने केंद्रों को अस्पतालों में बदलकर हजारों नए बिस्तर बदल दिए हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है