ICU से बाहर आए कोरोना से संक्रमित, ब्रिटेन के PM जॉनसन, डोनाल्ड ट्रंप ने जताई खुशी

कोरोना वायरस से पीड़ित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत में थोड़ा सुधार आया है। इसे लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति ने खुशी जताई है।

पिछले दिनों घातक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत में सुधार आया है। डाउनिंग स्ट्रीट ने जानकारी देते हुए कहा उन्हें आईसीयू से बाहर लाया गया है। गुरुवार को डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने बताया की बोरिस जॉनसन की हालत में आए सुधार को देखते हुए उन्हें आईसीयू से बाहर लाया गया है। जिसके बाद उन्हें देखभाल के लिए वार्ड में ट्रांसफर कर दिया गया है।

ब्रिटेन में बोरिस जॉनसन की सत्ता आने से खौफ में मुसलमान!

बता दें, रविवार को 55 वर्षीय बोरिस जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उन्हें हालत बिगड़ने के कारण आईसीयू में एडमिट कराया गया। वहीं अब पीएम बोरिस  के आईसीयू से बाहर आने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुशी जताते हुए ट्वीट किया, “बड़ी खबर: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आ गए हैं. जल्द स्वस्थ हों बोरिस!!!”

आपको बता दें कि लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में बोरिस जॉनसन को रविवार के दिन इलाज के लिए एडमिट कराया था। लेकिन बाद में हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में भेज दिया गया। जहां उनकी हालत पर बारीकी से निगरानी रखी गई।

गौरतलब है की प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की रिपोर्ट 26 मार्च की रात पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद वह सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। लेकिन रविवार शाम उनकी हालत में बदलाव आया, इसके बाद उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां से उन्हें 6 अप्रैल की शाम आईसीयू में भेजा गया।

ICU से बाहर आए कोरोना से संक्रमित, ब्रिटेन के PM जॉनसन, डोनाल्ड ट्रंप ने जताई खुशी

हॉस्पिटल से काम नहीं कर रहे हैं प्रधानमंत्री

डाउनिंग स्ट्रीट ने इस बात की भी जानकारी दी कि प्रधानमंत्री जॉनसन अस्पताल से काम नहीं कर रहे हैं लेकिन अभी उन्हें दूसरों से मिलने में सक्षम बताया जा रहा है, प्रधानमंत्री जॉनसन के अस्पताल में रहने के दौरान उनका काम विदेश सचिव डोमिनिक राब काम देख रहे हैं। वहीं, अगर इस दौरान राब की तबीयत में कोई खराबी होती है तो एक्सचेकर के चांसलर ऋषि सुनक उनकी जगह काम संभालेंगे।

कोरोनाः टैबलेट सप्लाई पर पीएम के मुरीद हुए डोनाल्ड ट्रंप, कहा- थैंक्यू पीएम मोदी

ध्यान हो कि ब्रिटेन में प्रधानमंत्री जॉनसन ने 23 मार्च को लॉकडाउन का ऐलान किया था। लॉक डाउन के तहत सब कुछ बंद रखा गया है, केवल जरूरी चीजों की सेवाएं जारी है। लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर पाबंदी है। लोग तभी घरों से बाहर निकल रहे हैं जब उन्हें कोई जरूरी सामान खरीदना होता है। वहीं लॉक डाउन के 3 हफ्ते बाद इसकी समीक्षा भी की जानी है।

ABSTARNEWS के ऐप को डॉउनलोउड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं