कोरोना: चीन की एक गलती और कीमत चुका रही पूरी दुनिया: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार माना है।

पूरी दुनिया अभी कोरोना वायरस के कोहराम से त्रस्त है। दुनिया के लगभग तमाम देश इसकी चपेट में आ चुके हैं। इस वायरस के बाद चीन से लेकर इटली तक और जापान से लेकर अमेरिका तक सिर्फ मौत का मंजर नजर आ रहा है। अमेरिका में भी कोविड-19 (कोरोना वायरस) ने कई लोगों की जान ले ली है।  इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार माना है। ट्रंप ने कहा कि चीन की एक गलती की वजह से पूरी दुनिया को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। राष्ट्रपति ट्रंप के मुताबिक, चीन के द्वारा कोरोना वायरस पर जानकारी छुपाई गई, जिसके वजह से पूरी दुनिया में ऐसे हालात बने हैं।

कोरोना: 22 मार्च को जनता कर्फ्यू, दिल्ली मेट्रो भी रहेगी बंद

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिन गुरुवार को व्हाइट हाउस में मीडिया को कहा कि पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस के लिए चीन ही जिम्मेदार है। ट्रंप ने कहा,  ‘अगर चीन इसके बारे में पहले सूचना देता तो इसे एक ही क्षेत्र में रोका जा सकता था। पूरी दुनिया में ऐसी तबाही को रोका जा सकता था।’ बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों का आंकड़ा करीब 10,000 तक पहुंच चुका है। वहीं ढ़ाई लाख से अधिक कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आए हैं। कोरोना से हुई मौत के मामले में इटली ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। इटली में मौत का आंकड़ा 3400 है जबकि चीन में 3000 मौत के मामले सामने आए हैं।

जब डोनाल्ड ट्रंप से कोरोना वायसर से संक्रमित व्यक्ति ने मिलाया हाथ!

आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं था, जब कोरोना वायरस के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति ने चीन को जिम्मेदार ठहराया है। इससे पहले भी राष्ट्रपति ट्रंप इस त्रासदी के लिए चीन को जिम्मेदार बता चुके हैं। इससे पहले व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस नाम दिया था,  जिसपर चीन भड़क गया था और अमेरिकी प्रेस पर उनके यहां कवरेज पर बैन लगा दिया था। अमेरिका की बात करें तो वहां कोरोना के 15 हजार पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि मौत का आंकड़ा भी 250 के करीब पहुंच चुका है। डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी घोषित की है, साथ ही खुद को वॉर टाइम प्रेसिडेंट बताया है और संविधान की उन शक्तियों को लागू कर दिया है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अबतक देश में 190 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं