कोरोना से संक्रमित ब्रिटिश पीएम जॉनसन की बिगड़ी हालत, ICU में भर्ती

0
30

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन को हालत बिगड़ने पर भेजा गया ICU

पिछले हफ्ते कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ गई है इसके बाद उन्हें ICU (इंटेंसिव केयर यूनिट) में भर्ती कराया गया गया है। बता दें, जॉनसन टेस्ट में संक्रमित पाए जाने के बाद वह  27 मार्च को आइसोलेशन में चले गए थे लेकिन रविवार शाम उन्हें लंदन के थॉमस अस्पताल में एडमिट कराया गया है। जहां से हालत बिगड़ने के बाद 6 अप्रैल को उन्हें  इंटेंसिव केयर यूनिट में भेज दिया गया।

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया, “सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई है और उनकी मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया है.” कहा जा रहा है पीएम बोरिस सोमवार सुबह ठीक थे। लेकिन दोपहर बाद हालत बिगड़ने के कारण उन्हें शाम छह बजे आईसीयू में ले जाया गया। बता दें, अस्पताल में एडमिट होने से पहले प्रधानमंत्री पद की सारी जिम्मेदारी बोरिस जॉनसन देख रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने विदेश मंत्री डोमनिक रॉब को इसकी जिम्मेदारी सौप दी।

ब्रिटिश सांसद को वापस भेजने का फैसला सही: अभिषेक मनु सिंघवी

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स भी इस घातक वायरस के लक्षण महसूस कर रही हैं। हालांकि साइमंड्स ने कहा है, “उनका टेस्ट नहीं हुआ है और वह एक हफ्ते से आराम कर रही हैं”। वहीं, पिछले हफ्ते पीएम जॉनसन के वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के बाद से साइमंड्स फिलहाल उनसे अलग रही हैं। यहां आपको बता दें ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी इस  वायरस की चपेट में हैं। इसे लेकर क्लेरेंस हाउस ने घोषणा की थी कि प्रिंस चार्ल्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लेकिन उनका स्वास्थ्य ठीक है। 71 साल के प्रिंस चार्ल्स का स्कॉटलैंड में कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया था।

पत्र लिखकर किया आगाह

बता दें, कोरोना के संक्रमित ब्रिटिश पीएम ने देश के तीन करोड़ परिवारों को पत्र लिख आग्रह किया है कि वह सभी अपने घरों में ही रहें। उन्होंने पत्र में आग्रह किया घर पर रहें, नहीं तो हालात और भी भयानक हो सकते हैं। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो कड़े प्रतिबंध  भी लगाए जाएंगे।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है