कोरोना: 24 घंटे में अमेरिका में 865 लोगों की गई जान

अमेरिका में अपना विकराल रूप ले चुके कोरोना से।पिछले 24 घंटे में इस वायरस से 865 लोगों की मौत हो गई है।

अमेरिका में महामारी कोरोना ने अपने पैर काफी पसार लिए हैं। इस वायरस से से दुनिया भर में जहां 8 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं तो वहीं करीब 42 हजार से ज्यादा की मौत भी हो चुकी है।

इस बीच 24 घंटे में अमेरिका के अंदर इस वायरस से 865 लोगों की जान चली गई है। यहां शनिवार को मरने वालों का आंकड़ा 2010 था। वहीं मंगलवार को व्हाइट हाउस समन्वयक डेबोराह बीरक्स ने डेबोराह ने संवाददाताओं से कहा, “हमारे यहां कोरोना से मरने वालों की वास्तविक 100,000 से 200,000 हो सकती है, हमें लगता है कि यह एक सीमा है। हमें वास्तव में विश्वास तथा उम्मीद है कि हम प्रतिदिन और बेहतर कर सकते है”।

कोरोना की बढ़ी संख्या के लिए लोग जिम्मेदार- सरकार

US में भारतीय-अमेरिकी नेता संक्रमित

अमेरिका के पहले राष्ट्रपति बराक ओबामा के पूर्व अभियान कर्मी एवं न्यूयॉर्क के 12वें जिले से संसदीय सीट के डेमोक्रैटिक पार्टी के भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवार सूरज पटेल भी इस वायरस के शिकार हो गए हैं। जो अब स्वस्थ हो चुके हैं। सोशल मीडिया और ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म मीडियम पर जानकारी देते हुए पटेल ने कहा, “निजी रूप से मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं अब पूरी तरह से ठीक हूं और अस्पताल के दिशानिर्देश से ज्यादा समय से मुझमें संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं और अब काम पर जाने की जरूरत है.”

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं