भारत समेत 64 देशों को 17.4 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद करेगा अमेरिका

कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने मदद का हाथ बढ़ाया है। भारत समेत विश्व के  64 देशों की आर्थिक सहायता करने का फैसला अमेरिका ने किया है।

कोरोना वायरस चीन से शुरू हुआ, लेकिन इसने अब करीब दुनिया भर में पैर पसार लिए हैं। बड़े से बड़े देश को जानलेवा कोरोना वायरस की मार झेलनी पड़ रही है। जहां पहले कोरोना वायरसर का असर चीन में ज्यादा देखने को मिला था, वहीं इसके बाद इटली को इसने चीन से ज्यादा प्रभावित किया। लेकिन अब अमेरिका में इसका ज्यादा प्रकोप देखने को मिल रहा है।

क्या? आप भी जानना चाहते हैं कितनी सेफ हैं सब्जियां और ग्रोसरी स्टोर का राशन?

कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने मदद का हाथ बढ़ाया है। भारत समेत विश्व के  64 देशों की आर्थिक सहायता करने का फैसला अमेरिका ने किया है। वैश्विक महामारी से निपटने के लिए अमेरिका ने 17.4 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। इसमें से 29 लाख डॉलर भारत को दिए जाएंगे। जो फरवरी में अमेरिका ने भारत को 10 करोड़ डॉलर देने की घोषणा की थी यह राशि उससे अलग है। बताया जा रहा है कि यह राशि कोरोना वायरस की सबसे ज्यादा मार झेल रहे 64 देशों के लिए है। अमेरिका द्वारा घोषित की गई नई राशी सेंटर ऑफ डिजीज कंट्रोल (सीडीसी) समेत विभिन्न विभागों और एजेंसियों के विशाल अमेरिकी वैश्विक प्रतिक्रिया पैकेज का हिस्सा है।

कोरोना संकट के बीच आईटी कंपनी कॉग्निजेंट अपने कर्मचारियों को देगी 25 फीसदी अधिक सैलरी

बता दें, अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। यहां संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच चुका है। वहीं मरने वालों की संख्या 1,544 हो गई है। यह आंकड़े जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के ट्रैकर ने जारी किए हैं। वहीं न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक अमेरिका में 24 घंटे में 345 मौतें हुई और 18000 नए मामले सामने आये हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं