एक दिन में इटली में 627 मौतें, घबराए ब्रिटेन में लॉकडाउन

दुनिया पर कहर ढ़ा रहे कोरोना वायरस के कारण इटली में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ मौतें दर्ज की गई।

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इटली में संक्रमित लोगों की संख्या रॉकेट की तेजी से बढ़ रही है। एक दिन पहले यानी शुक्रवार को इस वायरस के कहर से एक ही दिन में रिकॉर्ड 627 मौतें दर्ज की गई। इसके चलते देश में कई तरह के प्रतिबंध भी लगा दिए गए। उधर, ब्रिटेन में भी एक ही दिन में 33 लोगों की मौत के बाद ‘लॉकडाउन’ घोषित कर दिया गया है। लोगों को घरों में बंद रहने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बता दें, इटली में इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 4,032 हो गया है। जबकि संक्रमित लोगों की संख्या भी 41,035 से बढ़कर 47,021 पर पहुंच गई है। इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित लोम्बार्डी का उत्तरी क्षेत्र हुआ है। इस क्षेत्र में वायरस से 2,549 मौतें हुई हैं तो वहीं 22,264 लोग संक्रमित हुए हैं।

जनता कर्फ्यू : 22 मार्च को थम जाएगा पूरा देश, 3700…

जॉगिंग-बाइक और साइकिल से घूमने पर प्रतिबंध

शुक्रवार को वायरस से हुईं 627 मौत के बाद इटली ने पार्कों में टहने और जॉगिंग या बाइक और साइकिल से घूमने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इटली में वायरस से जान गवाने वालों की औसत उम्र 79.5 है। इसके चलते बुजुर्गों को ज्यादा सावधानी बरतने के लिए कहा है।

फ्रांस में 78 और लोगों की मौत

इस वायरस के चलते फ्रांस में 78 और लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद फ्रांस में मरने वालों की संख्या करीब 450 के पास पहुंच गई है।

इटली में 13 डॉक्टरों की मौत                                            

इटली में इस घातक संक्रमण ने 13 डॉक्टरों को अपना शिकार बना लिया है। डेली मेल की खबर की माने तो हाल ही में पांच डॉक्टरों ने एक ही दिन में जान गवां दी थी। इसके अलावा देश के 2,629 चिकित्सा कर्मी भी इस वायरस से पीड़ित हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं