इटली में कोरोना के 135,586 मामले, अब तक 17,127 की मौत

इटली में अब तक कोरोना वायरस के 135,586 मामलों की पुष्टि की गई है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में 17,127 लोग इस घातक कोरोना वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं।

Coronavirus (कोरोना वायरस) के कारण 24000 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना थोड़ा मुश्किल है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगी। नागरिक सुरक्षा विभाग के नए आंकड़ों के अनुसार, जो COVID-19 आपातकाल की निगरानी करता है, Italy (इटली) में अब तक कोरोना वायरस के 135,586 मामलों की पुष्टि की गई है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में 17,127 लोग इस घातक Coronavirus (कोरोना वायरस) से अपनी जान गंवा चुके हैं। इनमें से 880 सक्रिय संक्रमण मामले सोमवार को दर्ज किए गए थे, जिसके बाद, अब देश भर में कुल 94,067 सक्रिय संक्रमण मामले हैं। यह बताया गया कि सही की गई संख्या दैनिक आधार पर नए सक्रिय संक्रमणों से अधिक थी।

इक्वाडोर में दिखा Coronavirus का आतंक, सड़कों पर पड़ी लाशों को नहीं मिल रहे उठाने वाले

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेल्ली ने एक संवाददाता सम्मेलन में जोर देकर कहा, “नए संक्रमणों की प्रवृत्ति में कमी की पुष्टि हो रही है और 880 की संख्या सबसे कम (दैनिक) है जिसे हमने देखा है।” 10 मार्च के बाद से। बोरेल्ली जो COVID-19 आपातकाल के दौरान बहुत मेहनत कर रहा है। उसने मंगलवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में 3,039 मामलों की वृद्धि हुई, कुल मामलों को 135,586 तक ले जाने वालों में से, अब तक, 28,718 अस्पताल के सामान्य वार्डों में भर्ती कराया गया है, 3,792 गहन देखभाल में हैं और शेष 61,557 घर में आइसोलेशन में रखे गए हैं। बोरेल्ली ने भी पुष्टि की कि इतालवी अस्पतालों पर दबाव कम हो रहा है और विशेष रूप से ‘गहन देखभाल इकाइयों में। ‘, जहां अब हमारे पास 106 कम मरीज हैं (पिछले दिन की तुलना में)।

WHO पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, चीन पर ज्यादा ध्यान देने का…

बताया गया कि पिछले 24 घंटों में 604 लोगों की मौत हुई। दैनिक आधार पर पंजीकृत नई मौतों की बात करें तो सोमवार को 636 और रविवार को 525 लोगों की मौत हुई। नेशनल हेल्थ इंस्टीट्यूट (ISS) में संक्रामक रोगों के विभाग के निदेशक जियोवन्नी रेजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “अब हम नए मामलों में कमी देख रहे हैं।” उन्होंने कहा कि बोरेल्ली ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में उनके गैर-रोक योगदान के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘मेरे विचार मेडिकल स्टाफ के साथ हैं, जो हम सभी की सुरक्षा के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।’

AB STAR NEWS के  ऐप को डॉउनलोउड  कर सकते. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं