भारत के लॉकडाउन की WHO ने की तारीफ, कहा- इसके साथ अन्य कदम भी उठाए

विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि सिर्फ लॉकडाउन करने से खतरा नहीं टलेगा। मीडिया से बात करते हुए WHO के चेयरमैन डॉ. ट्रेडोस ने कहा कि भारत कोरोना को हराने की क्षमता रखता है।

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन किया हुआ है। आज देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन है। दुनिया भर के कई देश इस वायरस की चपेट में हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ (WHO) ने भारत के लॉकडाउन के फैसले की सराहना की है। लेकिन इसी के साथ ही WHO ने कहा है कि भारत के लॉकडाउन करने के अलाव भारत को कुछ अन्य फैसले भी लेने पड़ेंगे।

विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि सिर्फ लॉकडाउन करने से खतरा नहीं टलेगा। मीडिया से बात करते हुए WHO के चेयरमैन डॉ. ट्रेडोस ने कहा कि भारत कोरोना को हराने की क्षमता रखता है। लॉकडाउन करने का फैसला भारत ने जल्द ले लिया, जो एक सहासीक कदम है। भारत में कोरोना की तीसरी स्टेज पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि दिन देशों ने लापरवाही बरती है और समय रहते हुए कड़े कदम नहीं उठाए हैं उन्हें इस महामारी की मार झेलनी पड़ रही है।

नवरात्रि के 9 दिन मां के इन नौ स्वरूपों की होगी पूजा, जानें हर दिन का महत्व

ट्रेडोस का कहना है कि भारत ने शुरूआती समय में जो कदम उठाया उसकी तारीफ होनी चाहिए। भारत में फिलहाल जो कुछ हो रहा है वो वास्तव में सराहनीय कदम है। WHO के डॉ. रेयान का कहना है कि भारत को अब कोरोना वायरस के मामलो की तलाश करनी चाहिए। पीड़ितों के साथ साथ उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी निगरानी में रखना होगा। ऐसा करके हम कोरोना के फैलाव को रोक सकते हैं। डॉ. रेयान ने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि भारत ने पोलियो से दुनिया को छुटकारा दिलाया था। इसी तरह कोरोना पर भी भारत कमाल कर सकता है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं