कोरोना के खिलाफ जंग:भारत में कोरोना के डर के चलते 30 राज्यों में लॉकडाउन

कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 16000 से अधिक हो गई है। भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं।

नई दिल्ली: Coronavirus(कोरोनावायरस) का एक तरफ बढ़ता कहर इस कदर बढ़ गया है, कि हर जगह सिर्फ तवाही का नजारा है। अब तक, इस वायरस से मरने वालों की संख्या 16000 से अधिक हो गई है। China (चीन)और Italy (इटली) के बाद, अब भारत मेंCoronavirus(कोरोनावायरस)संक्रमण के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। सोमवार को देश में 99 नए मामले सामने आए, जो अब भी देश में एक दिन में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा, सोमवार को दो और लोगों की मौत के साथ, देश में इसके कारण होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा नौ हो गया है। इसके साथ, देश में कुल कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 511 हो गई है। इनमें से 246 मामले पिछले तीन दिनों में ही सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने 478 मामलों की पुष्टि की है, जिनमें से 40 रोगी विदेशी हैं।

आज रात 8 बजे कोरोना को लेकर राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

इन 30 राज्यों मेंलॉकडाउन

पीआईबी के मुताबिक सोमवार रात को आंध्र प्रदेश, गुजरात, मेघालय, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, नगालैंड, लद्दाख, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, महाराष्ट्र, केरल, मणिपुर, हरियाणा, तेलंगाना, दिल्ली, गोवा, झारखंड, त्रिपुरा, बिहार, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, पुड्डूचेरी, कर्नाटक, दमनदीव-दादर एवं नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, चंडीगढ़ और असम पूरी तरह लॉकडाउन रहेंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा और लक्षद्वीप में आंशिक बंदी रहेगी।

कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी ने की मोदी सरकार की आलोचना

आज से भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू

एक तरफ जहां मध्यप्रदेश में सियासी घमासान देखने को मिला। वहीं मध्यप्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan(शिवराज सिंह चौहान) ने कहा है कि राजधानी Bhopal(भोपाल) और Jabalpur(जबलपुर) में आज यानी मंगलवार से कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। Shivraj Singh Chouhan(शिवराज सिंह चौहान) ने कहा की 36 जिलों में लगाए गए Lockdown(लॉकडाउन) का लोगों को सख्ती से पालन करना चाहिए।मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि सभी लोग अपनी और हमारी सुरक्षा के लिए घर पर ही रहें।आपातकालीन और आवश्यक सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं