महाराष्ट्र सरकार ने आदेश जारी किया है। जिसके तहत होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने वालों पर दर्ज होगा केस।

देश में कोरोना का असर बढ़ता दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र राज्य में अब तक इस वायरस के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं। इस बीच सरकार ने पुलिस को क्वारंटीन का उल्लंघन करने वालों पर केस दर्ज करने का आदेश दिया है।महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आदेश दिया है, ‘जो भी अनिवार्य होम क्वारंटीन का उल्लंघन करता है, उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए’। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा इस प्रसार को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

दुनिया भर में कोरोना का कहर WHO ने जारी किया लिस्ट

उन्होंने सबसे पहले कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को तीन कैटेगरी में बांटा है। ‘पहली कैटेगरी ‘ए’ में वो लोग हैं, जिनमें ये लक्षण पाया गया है और उन्हें एडमिट कराया गया. वहीं बी कैटेगरी में वे लोग हैं, जिनमें इंफेक्शन के लक्षण हैं और साथ ही उच्च रक्तचाप की शिकायत पाई गई है. तीसरी कैटेगरी सी, जिसमें कोई लक्षण नहीं दिखे और उन्हें घर भेज दिया गया’। आपको बता दें, चीन के वुहान से फैले इस वायरस ने भारत को भी अपनी जद में ले लिया है। देश में अब तक इस वायरस के 159 मामले सामने आ चुके हैं। ये मामले ज्यादा महाराष्ट्र में देखने को मिले हैं। वहीं कई लोग अभी भी इस वायरस के संदिग्ध के तौर पर देखे जा रहे हैं।

सफदरजंग अस्पताल में मरीज ने की आत्महत्या

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एक इस वायरस के मरीज ने आत्महत्या कर ली है। मरीज ने 7वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी है। दरअसल, 35 वर्षीय मृतक हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी दौरे से वापस लौटा था। जानकारी के अनुसार, पिछले एक साल से पीड़ित शख्स सिडनी में रह रहा था।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं