केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने IGI एयरपोर्ट पर किया प्रबंधन का निरीक्षण

0
24

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे टर्मिनल 3 पर इस वायरस से बचाव के लिए प्रबंधन और तैयारियों का निरीक्षण किया।

भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के असर को देखते हुए पूरे देशभर में जारी अलर्ट के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे टर्मिनल 3 पर इस वायरस से बचाव के लिए प्रबंधन और तैयारियों का निरीक्षण किया। आपको बता दे कि बीते दिन गुरुवार को राज्यसभा में बयान देते हुए स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया था कि 4 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित के 29 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि वे रोजाना  इसकी समीक्षा कर रहे है  और मंत्रियों का एक समुह भी इसकी निगरानी कर रहा है। उनके मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इसपर नजर रख रहे हैं।

चुनाव के लिए यहां खिंचवाते हैं नेता जी अपनी फोटो, जानिए क्यों है खास…

गौरतलब है कि चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस दुनियाभर में पैर पसार चुका है, तो वहीं अब भारत में वायरस ने दस्तक दे दी है। मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित इटली के 14 नागरिकों को ITBP के एक अलगाव केंद्र से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, 4 मार्च भारत में कुल 28529 लोगों की निगरानी की जा रही है और अब सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए स्क्रीनिंग की जा रही है।

बीजेपी के इस वरिष्ठ नेता को कराया गया एम्स मे भर्ती…

अस्पताल ने भी गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा है कि ये सारे मरीज अस्पताल की एक अलग मंजिल के वार्ड में भर्ती हैं और इस वार्ड का बाकी के अस्पताल से कोई संपर्क नहीं है। अस्पताल प्रशासन ने कहा है कि इन मरीजों का इलाज कर रही मेडिकल टीम ने सुरक्षा के सभी उपाय कर रखे हैं। अपने बयान में अस्पताल प्रशासन ने बताया गया है कि यहां बाकी के कामकाज समान्य तरीके से चल रहा है और दूसरे मरीजों, यहां आने वाले लोगों या कर्मचारियों को कोई खतरा नहीं है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं