कोरोना से तीसरी मौत, महाराष्ट्र में बुजुर्ग की गवाई जान

कोरोना के कहर के आगे जिंदगी की जंग हारा महाराष्ट्र में बुजुर्ग, 128 केस आए सामने

दूसरे देशों की तरह अब भारत में कोरोना अपना विकराल रूप लेता जा रहा है। देश में इस वायरस से मौत का आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वायरस के भारत में 24 घंटे में 12 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 128 हो गई है। बता दें इनमें महाराष्ट्र से एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है।ध्यान हो कि इस वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है। मुंबई, नवी मुंबई और यवतमाल में कोरोना वायरस के 5 नए केस सामने आए हैं। इन मामलों के साथ ही कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्सा 39 तक पहुंच गई है। आपको बता दें, मुंबई पुलिस धारा 144 लागू कर चुकी है, जबकि ग्रुप टूर पर रोक लगाई गई है। पुणे में अब तक इस वायरस के सबसे ज्यादा 16 केस सामने आ चुके हैं।

कोरोना से तीसरे बुजुर्ग की मौत

भारत में इस वायरस से तीसरी मौत हो गई है। मंगलवार को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कस्तूरबा हॉस्टिपल में 64 वर्षीय बुजुर्ग की इस वायरस के कारण जान चली गई। इससे पहले दो लोगों की मौत हो चुकी है।

इस्कॉन मंदिर में सैनिटाइजर खत्म, तो दिया गोमूत्र

महाराष्ट्र-गोवा बॉर्डर पर स्क्रीनिंग शुरू

इस वायरस की वजह से महाराष्ट्र और गोवा बॉर्डर पर चेक पोस्ट लगाए गए है। बेलागावी में ये चेक पोस्ट लगाया गया है। जिससे दोनों ओर से आने जाने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

नोएडा में मिले दो पॉजिटिव केस

राजधानी से सटे नोएडा में भी इस वायरस के दो मामले सामने आए हैं। नोएडा के सेक्टर-100 में एक महिला और एक पुरुष इस वायरस से पॉजिटिव मिले है। उनकी फैमिली के साथ दोनों को क्वारनटाइन किया गया है।

कोरोना संकट: ताजमहल बंद, दीदार ना कर पाने पर रो पड़े विदेशी सैलानी

नई डिस्चार्ज पॉलिसी जारी

बता दें, भारत सरकार ने कोरोना के मरीजों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करने के लिए नई पॉलिसी जारी की है। पॉलिसी के तहत 24 घंटे में दो बार सैंपल टेस्ट किए जाते हैं और दोनों का नतीजा नेगेटिव आने के बाद ही डिस्चार्ज किया जाता है, ये इसलिए भी क्योंकि सवाल उठाए जा रहे थे कि आखिर कैसे पता चलता है कि कोई शख्स पूरी तरह से इस वायरस से ठीक हो चुका है और उसे अस्पताल से घर भेजा जा सकता है। ये इसलिए भी क्योंकि अगर मरीज पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुआ तो वायरस के फैलने की आशंका है।

बिहार में विधानसभा स्थगित, असम में टाइगर रिजर्व बंद

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस के चलते विधानसभा सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ओडिशा में भी सभी टूरिस्टों से पुरी छोड़ने की अपील की गई है। छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र को वायरस के कहर के चलते 25 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है। वहीं असम में सभी टाइगर रिजर्व, सैंक्चुअरी, नेशनल पार्कों को 17 से 29 मार्च तक बंद रखा गया है। जबकि IIT रूड़की ने इस वायरस के संदिग्ध आठ भारतीय और एक विदेशी स्टूडेंट को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा हुआ है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं