कोरोना वायरस के बाद 7.5 की तीव्रता वाले भूकंप से हिला रूस

भूकंप के एक घंटा बीत जाने के बाद हवा में सुनामी की लहरें नजर ना आने के बाद इसे वापस ले लिया गया।

जहां एक तरफ परे देश में कोरोना से लड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ रूस में भूकंप ने सबको हिलाकर रख दिया। यहां भूंकप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, रूस के कुरील द्वीप समूह में 7.5 तीव्रता का भूकंप आया। समाचार एजेंसी एएफपी ने यूएसजीएस यानी यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के हवाले से ये जानकारी दी है।

21 दिनों का टेंशन करें दूर, ये 5 सुझाव लॉकडाउन में करेंगे आपकी मदद

बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके स्थानीय समयानुसार बुधवार दोपहर के वक्त महसूस किए गए। जिसके बाद यूएसजीएस ने सुनामी का अलर्ट जारी किया था। जिसे बाद में वापस ले लिया गया। क्योंकि भूकंप के एक घंटा बीत जाने के बाद हवा में सुनामी की लहरें नजर ना आने के बाद इसे वापस ले लिया गया। लेकिन फिर भी सुनामी को देखते हुए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। कुरील द्वीप समूह में भूकंप के झटके महसूस करने के साथ ही वहां के निवासियों पर सुनामी का खतरा भी मंडराने लगा था। जिसके बाद आपातकालीन सेवाओं ने छोटी लहरें और कोई हताहत या क्षति नहीं होने की सूचना दी। तब जाकर लोगों ने कुछ राहत की सांस ली।

बता दें, पहले यूएसजीएस ने चेतावनी में कहा था कि इनती क्षमात वाले भूकंप के बाद पहले भी कई बार सुनामी आ चुकी है। अमेरिका के नैशनल सूनामी वॉर्निंग सेंटर इस पर नजर बनाए हुए है, क्योंकि कैलिफोर्निया पर भी इससे प्रभावित हो सकता है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं