आज ट्रैन के सफर से पहले पढ़ लें ये खबर

ट्रेन से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर हैं, आज (17 मार्च) 400 से ज्यादा ट्रेनें रद्द हैं।

एक दिन पहले की तरह 17 मार्च यानी मंगलवार को एक बार फिर बड़ी संख्या में ट्रेनें कैंसिल है। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने मंगलवार को रद्द रहने वाली ट्रेनों लिस्ट जारी कर दी है। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 17 मार्च को 400 से ज्यादा ट्रेनें रद्द हैं। रद्द हुई ट्रेनों में दिल्ली से उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, पश्चिम बंगाल को जोड़ने वाली कई प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं।

कौन सी ट्रेनें है रद्द

मंगलवार को रद्द रहने वाली ट्रेनों मे सुपरफास्ट, हमसफर एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे के अनुसार, रेलवे ट्रैक पर चल रहे मरम्मत के कारण और कई रूटों पर दोहरीकरण की वजह से बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द किया गया है। उसके साथ ही भारतीय रेलवे ने मंगलवार को कई यात्री ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया है या उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया है.

रेलवे के मुताबिक, मंगलवार को करीब 414 ट्रेनें रद्द की गई हैं। सूचना के अनुसार, इन कैंसिल ट्रेनों में 293 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया है। वहीं, 121 ट्रेनों को आंशिक रूप से टाला गया है। इतना ही नहीं, 10 ट्रेनों के रूटों में बदलाव किए गए हैं। तो साथ ही 26 ट्रेनों के समय में बदलाव किये गए हैं।

महीने में सिर्फ एक बार धोया जाता है ट्रेनों में मिलने वाला कंबल!

आज ट्रैन के सफर से पहले पढ़ लें ये खबर

जो ट्रेनें मंगलवार को पटरी पर नहीं दौड़ेंगी उनमें स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, मेल, सुपरफास्ट और एक्सप्रेस शामिल हैं। कैंसिल ट्रेनों की पूरी लिस्ट रेलवे की  वेबसाइट पर जाकर देखी जा सकती है।

आज 400 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

आज ट्रैन के सफर से पहले पढ़ लें ये खबर

मंगलवार को रद्द रहने वाली इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में यूपी और बिहार को जाने वाली ट्रेनें हैं। ट्रेनों के रद्द होने के कारण उन यात्रियों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है जो बिहार और यूपी जाने की सोच रहे हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं