कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी ने दिए 5 सुझाव

0
19

Congress (कांग्रेस) की तरफ से भारत सरकार को कुछ सुझाव दिए है, जिससे की इस महामरी से निपटा जा सके।

Coronavirus (कोरोना वायरस) का कहर अब भारत में दोगुनी तेजी से बढ़ रहा है। देश में अभी तक इस वायरस के कारण 1173 से अधिक मामले सामने आ चुके है जिसमें से 32 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं Congress (कांग्रेस) की तरफ से भारत सरकार को कुछ सुझाव दिए गए है, जिससे की इस महामारी से निपटा जा सके। वहीं कांग्रेस ने भी Rahul Gandhi (राहुल गांधी) के इस सुझाव को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

सोमवार यानी की आज Congress Party (कांग्रेस पार्टी) ने एक ट्विटर में लिखा की, “कोरोना महामारी गंभीर स्थिति में पहुंच चुकी है। लेकिन, इससे भयभीत होने के बजाय समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है। सरकार को रणनीतिक स्तर पर इससे निपटने की जरूरत है।“ इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट पर सुझाव भी दिए है।

  • सामाजिक सुरक्षा को मजबूत करें और हर सार्वजनिक संसाधन का उपयोग करें।
  • कामकाजी गरीबों को सहायता और आश्रय दें।
  • बेड और वेंटिलेटर से सुसज्जित अस्पतालों की स्थापना।
  • आवश्यक उपकरणों का निर्माण।
  • वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए जांच बढ़ाएं।

दरअसल कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi (राहुल गांधी) Coronavirus (कोरोना वायरस) को लेकर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। पिछले दिनों उन्होंने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता सरकार के साथ खड़े है। वहीं राहुल गांधी ने सरकार को कुछ सुझाव भी दिए थे। राहुल गांधी ने अपने पत्र में लिखा था कि “देश में अधिकतर लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं, लेकिन गरीबों को इससे काफी बड़ा झटका लगा है। ऐसे में सरकार की ओर से लगातार गरीबों को मदद पहुंचाई जानी चाहिए।“

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं