पीएम मोदी ने शेयर किए योग अभ्यास के कुछ वीडियो

कोरोना वायरस के कारण देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच लोगों को फिट रहने के लिए प्रेरित किया गया।

PM Narendra Modi (पीएम नरेंद्र मोदी) ने मंगलवार को Social Media (सोशल मीडिया) पर एक और योग आसन का वीडियो साझा किया, जिसमें Coronavirus (कोरोना वायरस) के कारण देश में चल रहे Lockdown (लॉकडाउन) के बीच लोगों को फिट रहने के लिए प्रेरित किया गया। वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि “जब भी समय मिलता है, मैं हफ्ते में 1-2 बार योग निद्रा का अभ्यास करता हूं। ये शरीर को स्वस्थ और मन को प्रसन्न रखता है, साथ ही तनाव और चिंता को कम करता है। इंटरनेट पर आपको योग निद्रा के कई वीडियो मिलेंगे। अंग्रेजी और हिन्दी में 1-1 वीडियो साझा कर रहा हूं।“

रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ कई दिग्गज ने पीएम केयर फंड में दिए करोड़ रुपये

PM Narendra Modi (पीएम नरेंद्र मोदी) ने सोमवार को भी अपने कुछ वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किए, ताकि लोगों को Lockdown (लॉकडाउन)  के दौरान फिट रहने के लिए प्रेरित किया जा सके। रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम Mann Ki Baat (मन की बात) के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं न तो फिटनेस विशेषज्ञ हूं और न ही योग प्रशिक्षक। मैं सिर्फ अभ्यास करता हूं। हाँ, यह सच है कि मुझे कुछ योगासनों से बहुत लाभ हुआ है। यह संभव है कि लॉकडाउन के दौरान इनमें से कुछ सुझाव आपको लाभान्वित करें।

जी-20 सम्मेलन का आयोजन, पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लेंगे हिस्सा

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए, पीएम मोदी ने 24 मार्च को देशव्यापी 21 दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा की। पीएम मोदी ने कहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग कोरोना वायरस से लड़ने का एकमात्र तरीका है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं