कोरोना की बढ़ी संख्या के लिए लोग जिम्मेदार- सरकार

सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को लेकर लोगों को जिम्मेदार बताया, कहा- लोगों का समर्थन नहीं मिलने से बढ़ रहे हैं मामले।

देश में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमितओं की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के लिए सरकार ने लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, “कोरोना के खिलाफ हम सबको लड़ाई में एक साथ आना होगा। हमें साथ में लड़ना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा की लोगों का समर्थन नहीं मिलने की वजह से ही इस वायरस से पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है”।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा की कुछएक स्थानों पर लोगों का समर्थन नहीं मिलने के कारण कोरोना इस संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना वायरस खिलाफ हम तभी लड़ पाएंगे जब सभी लोगों का साथ में मिल पाएगा। उन्होंने कहा लॉकडाउन में लोग समर्थन करें तभी लड़ाई सफल होगी।

कोरोना वायरस से बचने के लिए जापान ने बंद की 73 देशों के लोगों की एंट्री

जल्द शुरू होंगे डेडिकेटेड अस्पताल

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना को लेकर दुनियाभर में मौजूद भारत के राजपूतों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर समाधान खोज रहे हैं। कोरोना को लेकर आज ग्रुप ऑफ़ मिनिस्ट्री में भी बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें कोविड-19 (कोरोना वायरस) डेडिकेटेड अस्पतालों को जल्द से जल्द फंक्शनल बनाने पर बातचीत की गई।

लव अग्रवाल ने बताया, “विदेश मंत्रालय ने देश में रसद वस्तुओं की उपलब्धता बढ़ाने के लिए दक्षिण कोरिया, तुर्की और वियतनाम के आपूर्तिकर्ताओं को आइडेंटिफाई किया है”। N95 मास्क की जरूरत के मुताबिक आपूर्ति के लिए डीआरडीओ स्थानीय निर्माताओं के साथ मिलकर काम कर रहा है। इसके साथ ही ही लव अग्रवाल ने बताया कि जिलाधिकारियों, “नगर निगमों और पुलिस को दिल्ली सरकार की ओर से महामारी रोग अधिनियम के तहत उन मामलों अधिनियम के तहत उन मामलों की जांच का आदेश जारी किया गया, जहां मकान मालिक डॉक्टरों और नर्सों को जबरन कमरा खाली करने के लिए मजबूर कर रहे हैं”।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं