पेरासिटामोल, नींबू पानी और चिकन सूप से ठीक होगा कोरोना का असर!

ब्रिटेन की एक डॉक्टर ने दावा किया है कि उन्हें भी कोरोना की  शिकायत थी जिसका इलाज उन्होंने खुद किया है।

दुनियाभर में कोरोना के असर से बचने के लिए कई विशेषज्ञों द्वारा तरह-तरह के सुझाव बताए जा रहे हैं। इसी को  लेकर ब्रिटेन एक डाक्टर ने दावा किया है कि लोग अगर ठीक से आइसोलेशन में रहे और अपनी डाइट को कंट्रोल की जाए तो कोरोना वायरस से आसानी से बचा जा सकता है। ब्रिटेन की 60 साल की डॉक्टर क्लेयर ग्रेडा ने बताया कि वे भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे, लेकिन उन्होंने खुद इसे ठीक कर लिया। उनके मुताबिक, कुछ पेरासिटामोल, चिकन सूप और लेमोनेड (नींबू पानी) के जरिए अपने कोरोना का इलाज कर लिया है।

Corona: वैज्ञानिकों की चेतावनी, संभले नहीं तो मारे जाएंगे ढ़ाई लाख लोग

डॉक्टर क्लेयर ग्रेडा ब्रिटेन के रॉयल कॉलेज ऑफ़ जीपी की हेड भी रह चुकी हैं। उन्होंने बताया कि कुछ पेरासिटामोल, चिकन सूप और नींबू पानी के सेवन से कोरोना पीड़ितों का इलाज किया जा सकता है। क्लेयर ने बताया कि वे कांफ्रेस में शामिल होने न्यूयार्क गई थी, जब वे वहां से लौटी तो उन्हे कोरोना होने का पता चला। उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण वे 15 दिनों से वे बिस्तर पर थी और बुखार, सूखी खांसी, ठंड लगना, गला खराब, चक्कर, जोड़ों में दर्द, सांस फूलना और जोड़ो में दर्द जैसी दिक्कतों का समना करना पड़ रहा था। बता दें कि ये सारे कोरोना वायरस होने के लक्षण है।

कोरोना से खुद को ठीक करने का दावा डॉक्टर क्लेयर ने एक वीडियो के जरिए किया है। उन्होंने इस बात से भी साफ इंकार करते हुए कहा कि ऐसा कहना बिल्कुल गलत होगा कि यह सबसे ज्यादा बूढ़े लोगों में होता है और इससे उनका जिंदा बच पाना मुश्किल है। उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण मुझे बेहद ही बदतर स्थितियों का सामना करना पड़ा। मुझमें जमीन से एक नोट उठाने तक की हिम्मत नहीं थी। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि ये काफी थकाऊ था, लेकिन मुझे कभी नहीं लगा मैं मरने वाली हूं।

नोएडा सोसायटी में कोरोना के दो नए मामले, CMO बोले- डरें…

चिकन सूप ने बचा ली जिंदगी…

क्लेयर ने बताया कि अगर आपको कोरोना होता है तो आप बिलकुल भी इससे न घबराएं। इस वायरस से आसानी से बचा जा सकता है। उन्होंने बताया, “इसके लिए महंगी दवा की जरूरत नहीं है। मैंने दिन में तीन बार पेरासिटामोल ली और और बार-बार नींबू पानी पीती रही। इसके आलावा ईश्वर का दिया तोहफा है चिकन सूप जो आपकी भूख बढ़ाता है, इसने मेरी भी काफी मदद की। मैं हमेशा चेहरा ढके रहती थी और अपने पति से भी फोन के जरिए ही बात का रही थी।“ क्लेयर ने स्पष्ट कहा है कि इस बीमारी के सुरुआती दिन थोड़े बुरे ज़रूर साबित होते हैं लेकिन ये भी बाकी बीमारियों की तरह ही ठीक हो जाती है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं