लॉकडाउन के बीच विराज प्रोफाइल लिमिटेड कंपनी की शर्मनाक करतूत

लॉकडाउन के बीच Viraj Profiles Ltd कंपनी की शर्मनाक करतूत

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरे के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया। जिसके चलते देश में मौजूद रोजमर्रा की वस्तुएं बनाने वाली कंपनियों को छोड़कर बाकि सभी प्रकार के छोटे बड़े उद्योगों समेत सभी फैक्ट्रियों को लॉकडाउन के दौरान बंद करने के निर्देश जारी किए गए। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ावा मिले और संक्रमण फैलने का खतरा कम हो। लेकिन सरकार द्वारा दिए गए इन निर्देशों के बावजूद भी महाराष्ट्र के बोईसर में स्टेनलेस स्टील निर्माता कंपनी विराज प्रोफाइल लिमिटेड में अपने 500 से 600 मजदूरों की जान के साथ खिलवाड़ कर उनसे जबरन काम कराया जा रहा है। ये वही महाराष्ट्र है जहां कोरोना ने सबसे ज्यादा कोहराम मचाया हुआ है। लेकिन फिर भी वहां प्रशासन की नाक के नीचे मजदूरों की जान को खतरे में डाल कर धड़ल्ले से काम चल रहा है।

लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रही है Viraj Profiles Ltd ( विराज प्रोफाइल लिमिटेड )कंपनी,

एबीस्टार न्यूज ने इस ख़बर की गंभीरता को देखते हुए इसे प्रमुखता से उठाया और इसके संदर्भ में जब हमने पालघर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बात की तो उन्होंने टाल मटोल करते हुए हमें बोईसर पुलिस स्टेशन का नंबर दिया। इसके बाद जब हमने बोईसर पुलिस स्टेशन में बात की तो उन्होंने एक नोटिफिकेशन का हवाला देते हुए ये कहा कि कंपनी के पास काम करने की अनुमति है। लेकिन जब हमने उस नोटिफिकेशन की जांच की तो उसमें कहीं भी विराज प्रोफाइलस लिमिटेड को अनुमति देने का जिक्र नहीं किया गया था। इसके बाद हमने पालघर से शिवसेना सांसद राजेन्द्र ढेड्या गावित से बात कर उन्हें पूरे मामले से अवगत करवाया…जिसके बाद उन्होंने हमें कंपनी पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

इससे पहले मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक अपनी एचआर टीम के साथ मजदूरों से मिलने गए और कर्मचारियों पर कंपनी चालू रखने और काम करने का दबाव बनाने लगे… ये बात भी निकलकर सामने आई कि कंपनी के अधिकारी स्थानीय नेताओं के साथ मिलकर मजदूरों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं… इतना ही नहीं विराज प्रोफाइलस लिमिटेड केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए लॉकडाउन के दौरान भी मजदूरों से जबरन काम करवा रही है। ऐसे में एबीस्टार न्यूज ने इस ख़बर गंभीरता से लिया जिसका नतीजा है कि यह मामला प्रशासन के संज्ञान में आया तो सांसद ने हमें कार्रवाई करने का तो आश्वसन दे दिया है लेकिन कार्रवाई कब होगी ये देखना अभी बाकि है…एबीस्टार न्यूज की लगातार कोशिश है कि इस ख़बर से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी आप तक पहुंचाये और इस देश से कोरोना के खात्मे के लिए सरकार की हर संभव मदद करें…..ब्यूरो रिपोर्ट एबीस्टार न्यूज

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं