जनधन खातों में आने लगे पैसे, महिलाओं ने किया पीएम को धन्यवाद

लॉकडाउन के कारण लाखों लोगों की रोजगार छूट गई हैं। जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा हैं।

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। आज करीब 11 से 12 दिन लॉकडाउन को हो चुके हैं। तो वहीं प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों से लगातार घर में रहने की अपिल कर रहे हैं। जिसके कारण कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकें। अभी तक देशभर में संक्रमित लोगों की संख्या 3000 से पार हो गई हैं। लॉकडाउन के कारण लाखों लोगों की रोजगार छूट गई हैं। जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा हैं। इस सब को देखते हुए गरीबी रेखा के लोगों की मदद करने के लिए सरकार ने महिलाओं जनधन बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करने का ऐलान किया था। जोकि अब आने भी शुरू हो गए हैं।

कोरोना से जंग के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, एक अरब…

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पीएम ने गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया गया था। इस पैकेज के अंतर्गत अब सरकार 20 करोड़ महिलाओं के जनधन बैंक खातो में लगातार पैसे ट्रांसफर कर रही है। ये पैसे सरकार बैक अकाउट नंबर के आखिरी अंक के आधार पर जनधन खातों से जुड़ी महिलाओं को दे रही हैं। इस योजना में सरकार उन सभी महिलाओं के खातों में 500 रुपये की सहायता राशि डाली रही है।

बता दें कि सरकार अंको और तारिख के अनुसार जनधन महिला खाताधारकों के खातों में पैसे डाल रही हैं। तो वहीं जिन महिलाओं के बैक में पैसे आ चुके है वो महिलाएं पैसे निकालने पहुंचीं। साथ ही पैसे निकालकर बैंक से बाहर निकली महिलाओं के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। महिलाएं धन राशी के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद भी देती दिखीं।

UP बिजली विभाग की लोगों से अपील, 9 बजे सिर्फ लाइट…

दरअसल, लॉकडाउन होने के बाद गरीब लोगों की मदद करने के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया था कि हर महिला के बैंक खाते में हर महिने 500 रुपये आएंगे। ये प्रक्रिया तीन महीने तक जारी रहेगी। जिसका मतलब ये है कि ये प्रक्रिया पूरे तीन महीने के अनुसार खाता धारक के खाते में सरकार कुल 1500 रुपये डालेगी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है