मोदी सरकार ने की बड़ी घोषणा, 80 करोड़ लोगों को मिलेगा 2 रुपये किलो गेहूं, 3 रु किलो चावल

देश के 80 करोड़ लोगों को 2 रुपये किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल देने का ऐलान किया है। इसके तहत सरकार हर महीने प्रति व्यक्ति को 7 किलो राशन देगी।

कोरोना वायरस का खतरा दिनों-दिन बढ़ रहा है। इस महामारी को देखते हुए पीएम मोदी ने मंगलवार यानि 24 मार्च को 21 दिनों के लिए देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। इस महामारी से लड़ने के लिए लॉकडाउन के बीच मोदी सरकार ने बड़ी घोषणा की है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में देश के 80 करोड़ लोगों को सस्ती दर पर राशन देने का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया को संबोधित करते हुए इस बारे में जानकारी दी।

2 रुपये किलो गेहूं, 3 रु किलो चावल

कोरोना वायरस के खतरे के बीच केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए देश के 80 करोड़ लोगों को 2 रुपये किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल देने का ऐलान किया है। इसके तहत सरकार हर महीने प्रति व्यक्ति को 7 किलो राशन देगी। इस पर केंद्र सरकार 1 लाख 80 हजार करोड़ रुपये खर्च कर रही है। जिसके चलते जो 27 रुपये किलो की कीमत वाला गेहूं और 37 रुपये किलो की कीमत वाला चावल अब 2 और 3 रुपये किलो में मिलेगा। हर राज्य को ये राशन तीन महीने के लिए एडवांस दिया जाएगा।

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरे को देखते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कृप्या अफवाहों पर ध्यान न दें। साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान दें और जितना हो सके सावधानी बरतें। तभी कोरोना रुपी इस महामारी से बचा जा सकता है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं