कोरोना वायरस से बचने के लिए जापान ने बंद की 73 देशों के लोगों की एंट्री

अमेरिका के सहित दुनिया के एक-तिहाई लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान कर दिया हैं।

कोरोना वायरस से जहां पूरी दुनिया इसका सामना कर रही है। हर एक देश इसके ताडंव को खत्म करने के लिए कड़े फैसले ले रहा हैं। वहीं जापान ने इसको लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है। बता दें कि जापान में आज मंगलवार के दिन अमेरिका के सहित दुनिया के एक-तिहाई लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान कर दिया हैं। ताकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। इसके अलावा जापान के विदेश मंत्री तोशिमित्सु मोतेगी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “अमेरिका, कनाडा, दक्षिण कोरिया, चीन, इक्वाडोर, डोमिनिक गणराज्य, चिली, पनामा, ब्राजील, बोलीविया, ब्रिटेन और ग्रीस सहित 49 देशों के लिए मंगलवार को अलर्ट बढ़ाया गया था, जहां जापान उन यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगाएगा जो जापानी नहीं हैं।”

लॉकडाउन का पालन कराने आ रहा है ‘शक्तिमान’!

अब इसे बढ़ाकर 73 देशों तक कर दिया हैं। इन देशों में स्पेन, इटली, जर्मनी, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और ईरान शामिल हैं। और सभी लोगों से आग्रह किया गया है, कि वो इन देशों की यात्रा न करें। बीते 14 दिनों में इन देशों की यात्रा करने वाले नागरिक प्रवेश प्रतिबंध के अधीन हैं। तो वहीं जापान से अभी तक संक्रमितों की संख्या 2,665 पहुच चुकी हैं। जिसमें से 67 लोगों की मौत हुई है। आपको बता दें कि इनमें से 712 मामले और 11 मौतें डायमंड प्रिंसेस क्रूज जहाज से जुड़ी हैं।

तो वहीं जापान ने देश और उसके हवाईअड्डों दोनों में पाए जाने वाले मामलों में वृद्धि का अनुभव किया है, जापान ने कहा कि देश के हवाईअड्डों पर हर रोज 10 से अधिक नए संक्रमितों मामले सामने आ रहे है। जिसकी पहचान की जा रही है। बीते सोमवार को, जापान के कुल 87 मामलों में से 51 मामले हवाई अड्डा पर पाए गए।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं