केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 4% बढ़ा महंगाई भत्ता

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा देते हुए 4% बढ़ा महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है।

शुक्रवार को मोदी सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनधारियों को बड़ा तोहफा देते हुए चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में सरकार ने इसके अलावा कैबिनेट में यस बैंक के रिस्ट्रक्चर प्लान को मंजूरी दे दी है। इस बैठक में कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की गई है। कैबिनेट को ब्रीफ करते हुए कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना से लड़ने और रोकथाम में दुनिया में भारत ने सबसे अच्छा परफार्म किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय, कॉमर्स मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय और वित्त मंत्रालय को अहम आदेश दिया गया।

सरकारी नौकरियों में हो रही कटौती, आखिर कैसे मिलेगा सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण…

क्या होता है महंगाई भत्ता

बीते कई दिनों से महंगाई भत्ते को बढ़ाने की मांग की जा रही थी जिसके बाद सरकारी कर्मचारियों के रहने-खाने के स्तर को बेहतर बनाने के लिए दिए जाने वाला महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। सूत्रों की माने तो कर्मचारियों और पेंशनधारकों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता केंद्रीय कैबिनेट ने बढ़ाने का फैसला किया है।

मार्च की सैलरी के साथ मिलेगा डीए

आपको बता दें इससे पहले राज्यसभा में लिखित जवाब में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने​ जानकारी देते हुए कहा था मार्च महीने की सैलरी के साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को महंगाई भत्ता दिया जाएगा।

कोरोना पर हर रोज ब्रीफिंग

पांचों मंत्रालयों (नागरिक उड्डयन मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, कॉमर्स मंत्रालय और वित्त मंत्रालय) के ज्वॉइंट सेक्रेटरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर रोज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कोरोना पर अपडेट या जानकारी देने का निर्देश दिया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं