कोरोना का कहर, दुनिया में सबसे कम उम्र का पहला मामला। नवजात को हुआ संक्रमण

देश ही नहीं दुनिया में अपनी जड़े फैला चुके कोरोना वायरस को लेकर डर का माहौल बना हुआ है। लोग एक दूसरे से मिलने और भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से खौफ खा रहे हैं। इस बीच अब एक नवजात बच्चे में कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। सबसे कम उम्र में संक्रमण का ये पहला मामला है। बता दें, नवजात बच्चे में कोरोना वायरस का मामला लंदन से सामने आया है। जब महिला को लगा कि  बच्चों को न्यूमोनिया हुआ है, लेकिन जब महिला अपने बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंची तो जांच के बाद उसके होश उड़ गए। जांच में पता चला कि बच्चा घातक कोरोना वायरस से संक्रमित है। ‘द सन’ की एक रिपोर्ट की माने तो मां और नवजात दोनों इस घाटक वायरस से संक्रमित हैं। जिन्हें अब नॉर्थ मिडिलसेक्स यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में एक को स्पेशलिस्ट सेंटर में भर्ती किया गया है, वहीं दूसरे को आइसोलेशन में भेजा गया है।

गोमूत्र पीने से दूर होगा कोरोना वायरस !

आपको बता दें, बच्चे के जन्म से कुछ दिन पहले महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया था। बच्चे के जन्म के बाद ऐसा माना गया कि उन्हें न्यूमोनिया हुआ है, लेकिन जब जांच की गई तो मां और बच्चा दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। यहां आपको बता दें, दोनों को फिलहाल अलग कर दिया गया है। डॉक्टर इस बता का पता लगाने में जुटे हैं कि क्या बच्चा गर्भ में ही कोरोना से संक्रमित हो गया था या पैदा होने के बाद बच्चे को संक्रमण हुआ है।

इधर पूरे इंग्लैंड में इस वायरस के 798 मामले सामने आ गए हैं जब्कि अभी तक 10 लोगों की जान जा चुकी है। बीते 24 घंटों में वायरस के संक्रमण में 35 प्रतिशत मामलों में बढ़ोतरी हुई है। पूरी दुनिया की बात करें तो इस वायरस के चलते अब तक दुनियाभर में 5436 लोगों की जान जा चुकी है और एक लाख चालीस हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। गौरतलब है कि भारत में इस वायरस के करीब 85 मामले सामने आए हैं, इलाज के बाद 10 की हालत में सुधर आया है और अभी भी 73 लोगों के कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं