दिल्ली में हुई गोमूत्र पार्टी, कोरोना वायरस भगाने के लिए दर्जनों ने पिया गोमूत्र

क्या कोरोना वायरस को गोमूत्र से दूर किया जा सकता है। ये सवाल इसलिए क्योंकि दिल्ली में लोगों ने गोमूत्र पार्टी की है। इस पार्टी में करीब 200 लोगों ने गोमूत्र का पिया है। बता दें, इस पार्टी को अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने कोरोना वायरस भगाने के मकसद से आयोजित किया था। ध्यान हो कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस का सामना कर रही है, लेकिन इस पार्टी में शामिल हुए लोगों का कहना है कि वो गोमूत्र पीकर इस वायरस को दूर भगा सकते हैं।

कोरोना: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मृतकों के परिजनों को 4 लाख का मुआवजा

हिन्दू महासभा की माने तो गोमूत्र में औषधीय गुण होते हैं, जिसके कारण वो कोरोना वायरस को दूर भगा सकता है। हालांकि, तमाम डॉक्टर इन दावों को नकार रहे हैं। आपको बता दें, इससे पहले कुछ समूह गाय के मूत्र से कैंसर जैसी घातक बिमारी के ठीक होने जैसे दावे भी करते रहे हैं। लेकिन इन दावों का कोई साइंटिफिक आधार नहीं है। वहीं दिल्ली में गोमूत्र पार्टी को आयोजित करने वाले अखिल भारतीय हिन्दू महासभा का कहना है कि वो ऐसी पार्टियां देश के दूसरे हिस्सों में भी कराएंगे। इस मौके पर महासभा के प्रमुख चंक्रपाणी महाराज ने वायरस के कैरीकेचर के साथ खड़े होकर फोटोज भी क्लिक कराई। इस पार्टी में शामिल एक व्यक्ति का दावा है कि वो पिछले 21 सालों से गोमूत्र पी रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के बढ़ते आकड़ों को देखते हुए WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) लगातार लोगों को इस महामारी के प्रति सचेत कर रहा है। WHO पहले ही इस वायरस को महामारी घोषित कर चुका है। वहीं अब इस लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए WHO ने #SafeHands Challenge नाम की एक मुहिम शुरू की है। इस मुहिम के तहत लोगों को साफ-सफाई के प्रति ज्यादा ध्यान और हाथ धोने का सही तरीका बताया जा रहा है। इसके साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर टेडरोज अधनोम गेब्रेयेसस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि, वो सिर्फ एक-दो नहीं बल्कि कोरोना वायरस से निपटने के हर उपाय पर ध्यान दें।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं