Coronavirus: अमेरिका में संक्रमित लोगो की संख्या चीन और इटली से ज्यादा

अमेरिका में एक सप्ताह पहले 8000 लोग संक्रमित थे वहीं अब इस आंकड़े में 10 गुना इजाफा हो गया है।

कोरोना वायरस से दुनिया के 199 देश लड़ रहे हैं। इस खतरनाक वायरस से करीब 24 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख के पार पहुंच चुका है। अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां चीन से भी ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या हो गई है।

कोरोना वायरस का कहर जारी, एशिया कप पर भी मंडरा रहे हैं खतरे के बादल

जहां अमेरिका में एक सप्ताह पहले 8000 लोग संक्रमित थे वहीं अब इस आंकड़े में 10 गुना इजाफा हो गया है। जिसके साथ यह संख्या बढ़कर 85,088 हो गई है। अमेरिका में अब चीन और इटली से ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या हो गई है। चीन में यह संख्या 81,285 है तो वहीं इटली में इसकी संख्या 80,589 हो गई है। जिस तरह से अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है उसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना वायरस कितनी तेजी से दुनिया भर में पैर पसार रहा है। वहीं अमेरिका में 24 घंटे में 263 लोगों की मौत हो चुकी है। इसकी के साथ यहां मरने वालों की संख्या 1,290 हो गई है। वहीं 2 हजार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बता दें, भारत में भी कोरोना का प्रकोप रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। यहां संक्रमित लोगों की संख्या 694 हो गई है और 16 लोगों की मौत इस खतरनाक वायरस से हुई है। यहां सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है। देश में लॉकडाउन किया हुआ है, साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं