पूरी दुनिया में 218,988 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रभाव देखने को मिल रहा हैं। कोरोना वायरस के कारण कारोबार में भी गिरावट दर्ज की गई है। पूरी दुनिया में 218,988 लोग कोरोना वायरस से अभी तक संक्रमित हैं। तो वहीं इस वायरस की चपेट से सोशल मीडिया भी अछूता नहीं रहा है। बता दें कि सोशल मीडिया पर बड़ी तदाद में कोरोना वायरस से जुड़ी पोस्ट शेयर की जा रही है। ये पोस्ट फेसबुक, ट्विटर, इस्टांग्राम जैसे प्लेटफॉर्म पर शेयर की जा रही है। इसी को लेकर अब ट्विटर ने एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। सूचना के अनुसार माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कोरोना वायरस को लेकर गलत जानकारी देने वाले पोस्ट पर रोक लगाने की बात कहीं है। आपको बता दें कि इन पोस्ट में कोरोना वायरस के उपचार जैसी गलत जानकारी दी जा रही थी। साथ ही इसे यूजर्स को भ्रमित किया जा रहा था।

कोरोना वायरस से बचना है तो बस कर लें ये 8 उपाय

तो वहीं ट्विटर से पहले फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म से कोरोना वायरस को लेकर गलत जानकारी देने वाले विज्ञापनों को हटाया था। वहीं, इन कंपनियों का कहना हैं कि इस तरह के पोस्ट लोगों तक गलत जानकारी पहुंचा रहे हैं और हमारी नीतियों का उल्लघंन भी करते हैं।

 

तो अब कोरोना वायरस की बढ़ती पोस्ट को देखते हुए ट्विटर ने अपनी नई गाइड लाइन जारी की है। ये ट्विटर ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में लिखाकर शेयर की है इसमें कहा गया है कि हमने अपने यूजर्स के लिए नई गाइड लाइन तैयार की है। इस गाइड लाइन के तहत यूजर्स लोगों तक स्वास्थ्य से जुड़ी किसी तरह की गलत जानकारी नहीं पहुंचा सकेंगे। दूसरी ओर एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की सख्या 218,988 पहुच गई हैं। इनमें से 8,934 लोगों की मौत हो गई है और 84,126 लोगों को इलाज करके बचा लिया गया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं