कोरोना वायरस के चलते 11 हजार बंदियों को पैरोल या बेल पर छोड़ेगी यूपी सरकार

0
19

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर जनता से अपील की है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन का सहयोग करें।

Cm Yogi Adityanath (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) ने शनिवार को एक बार राज्य के लोगों से अपील की है कि Coronavirus (कोरोना वायरस) के कारण लागू Lockdown (लॉकडाउन) में सहयोग करें, क्योंकि यह आपके और सभी के स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। Cm Yogi (सीएम योगी) ने कहा कि यूपी की जेलों में बंद 11 हजार कैदियों को पैरोल या जमानत पर छोड़ने का फैसला किया गया है। यह कार्रवाई तुरंत शुरू की जा रही है।

आखिर ओवैसी के निशाने पर क्यों हैं CM Yogi, जानिए Main वजह

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि Cm Yogi Adityanath (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) ने बताया कि उत्तर प्रदेश विधिक सेवा समिति और अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह Awanish Kumar Awasthi (अवनीश कुमार अवस्थी) और डीजी जेल Anand Kumar (आनंद कुमार) ने कैदियों की रिहाई के लिए मंथन किया है। इसके बाद, एक निर्णय लिया गया कि उत्तर प्रदेश की जेलों में लगभग 11 हजार कैदियों को पैरोल या जमानत पर रिहा करने की व्यवस्था की गई है। सीएम ने कहा कि पैरोल सामान्य प्रक्रिया के अनुसार दी जाएगी और जमानत के लिए जिला जज संबंधित जेलों में जाएंगे और यह बेल प्रदान करेंगे। यह प्रक्रिया तुरंत शुरू होने जा रही है।

CM योगी का निर्देश- पैदल आ रहे लोगों की विशेष व्यवस्था!

इस मामले के बारे में, Cm Yogi Adityanath (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में Lockdown (लॉकडाउन) की स्थिति में विभिन्न समस्याओं से निपटने के लिए 11 समितियों का गठन पहले ही किया जा चुका है। ये समितियां नागरिकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बड़ी संख्या में नागरिक देश के अन्य राज्यों में रोजगार के सिलसिले में रहते हैं। उन्हें समान मदद मुहैया कराने के लिए नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं। शुक्रवार को जारी उनकी सूची में कुछ राज्यों को छोड़ दिया गया था, जिन्हें शनिवार को भी जोड़ा गया है। इनमें उड़ीसा, उत्तर पूर्वी राज्य, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, केरल, लामिनाडु और छत्तीसगढ़ राज्य शामिल हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं