7 अप्रैल तक इस राज्य से खत्म हो जाएगा कोरोना का नामो निशान

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने कहा है कि 7 अप्रैल तक तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा।

जहां दुनियाभर में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है तो वहीं कोरोना वायरस को लेकर एक अच्छी खबर भी सामने आई हैं। ये खबर तेलंगाना से आई हैं। बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने कहा है कि 7 अप्रैल तक तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा। तो वहीं बीते रविवार की बात करते हुए बताया कि राज्य में अब तक कोरोना के 70 मामले सामने आए हैं। तो वहीं 70 में से 11 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि एक मरीज की मौत हो गई है। जांच करने के बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके बाद उन्हें आज सोमवार शाम तक हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

बता दें कि इसके लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को मीडिया से खास बातचीत की थी। जिसमें उन्हें कहा था कि, ”70 में से 11 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके बाद सभी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। और उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। फिलहाल अभी कोराना से संक्रमित 58 लोगों का ट्रीटमेंट जारी है।”

पीएम मोदी बोले- आप सभी को जो कठिनाई हुई है उसके…

इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि विदेशों से तेलंगाना आए लगभग 25,937 लोग सरकार की निगरानी में हैं। इन सभी लोगों का क्वारंटाइन पीरियड 7 अप्रैल तक समाप्त हो जाएगा। साथ ही राव ने कहा कि अगर अब राज्य में कोरोना का कोई भी नया मामला सामने नहीं आता है तो 7 अप्रैल के बाद तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन के समय में सेल्फ कंट्रोल बहुत जरूरी है।

इसके बाद मुख्यमंत्री राव ने किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि सरकार किसानों से उनकी फसल खरीदने की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि 3200 करोड़ मार्केट को ग्रांट किए जाएंगे। जिसे किसानों को कुपन देकर आगे की प्रक्रिया की जाएगी। इन कुपन पर डेट लिखी होगी जिसके हिसाब से किसान अपना फसल बाजार में ले जा सकेगें। बता दें कि इसमें किसानों को अपनी फसल के साथ अपना पासबुक भी लाना होगा। जिसके बाद ही उसी के आधार पर उनके खातों में पैसे भेजे जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर हम ऐसे ही डिसिप्लिन फॉलो करेंगे और सभी नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना पर विजय प्राप्त कर लेंगे।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं