कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटे में पकड़ी रफ्तार, देश में करीब 256 केस

भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, संक्रमित लोगों का आकंड़ा बढ़कर 256 पहुंचा !

बढ़ते समय के साथ कोरोना का कहर अपना विकराल रूप लेता जा रहा है। देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में कोरोना को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। हालांकि सभी सरकारें लोगों को आम तौर पर सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने को कह रही है साथ ही कई एडवाइजरी भी सरकार की ओर जारी कर रही है। लेकिन बावजूद इसके सरकार की सभी कोशिशों पर पानी फेरते हुए कोरोना एक-एक कर लोगों को अपना शिकार बना रहा है। एक दिन पहले ही बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर द्वारा लापरवाही का मामला सामने आया है। जिसके बाद उनके खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में शुक्रवार को मामला दर्ज कराया गया है।

Coronavirus: मॉरीशस में फंसे 200 से ज्यादा छात्रों नें पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

बता दें, इसी बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 50 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद शुक्रवार शाम को संक्रमित लोगों का आकड़ा 250 तक पहुंच गया है। वहीं शनिवार सुबह तक ये आकड़ा बढ़कर 256 पर पहुंच गया है। जबकि संक्रमितों के पास (संपर्क) में आने वाले 6,700 से ज्यादा लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये जानकारी दी है, “देश में COVID-19 से संक्रमितों में 32 विदेशी हैं, जिनमें 17 इतालवी, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और एक-एक कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर का निवासी है. इनमें अबतक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल है”।

पंजाब में सुनसान पड़ी है सड़कें

पंजाब के अमृतसर शहीद मदन लाल ढिंगरा अंतर्राज्यीय बस अड्डा सुनसान पड़ा हुआ है। कुछ एक बसे ही अड्डें में नजर आ रही हैं। लोग भी कम संख्या में नजर आ रहे हैं। जाहिर है पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बस सेवाओं को स्थगित कर दिया गया हैं। इसलिए सड़के भी वीरान नजर आ रही है।

कोरोना: दुनियाभर के बाजार ठप, भारत के संतरा किसान मालामाल

महाराष्ट्र गुरु तेग बहादुर रेलवे स्टेशन खाली

वायरस के बढ़ते कहर के कारण महाराष्ट्र गुरु तेग बहादुर रेलवे स्टेश पर इक्के-दुक्के लोग ही दिख रहे हैं। दरअसल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा है कि सभी जरूरी सुविधाओं को छोड़कर, दूसरे ऑफिस और दुकानें बंद रहेंगी। 31 मार्च तक महाराष्ट्र के चार शहरों- मुंबई शहरी क्षेत्र, नागपुर और पिंपरी चिंचवाड़, पुणे में लॉक डाउन किया गया है। जिसके कारण ही लोकल ट्रेन के यात्री नजर नहीं आ रहे हैं।

लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर भीड़

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिल रही है। बता दें, कोरोना वायरस के कहर के कारण मुंबई शहर में काम कर रहे लोग अब अपने राज्य के लिए रवाना हो रहे हैं। स्टेशन पर मौजूद एक यात्री ने कहा, “मेरे पास कंफर्म टिकट थी इसके बावजूद मुझे अपनी सीट नहीं मिली. ट्रेन के अंदर काफी ज्यादा लोग हैं. मेरे घरवालों ने वापस आने को कहा है इसलिए वापस जा रहे हैं”।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं