कोरोना वायरस: पंजाब में से चौथी मौत

कोरोना वायरस के कहर के बाद पंजाब में चौथी मौत का मामला प्रकाश में सामने आया है।

देश में कोरोना वायरस से दम तोड़ने वाले मरीजों के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 180 हो गई है। तो वहीं 4 लोगों की मौत और 15 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

बता दें, महाराष्ट्र में पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 49 तक जा पहुंचा है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 19, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक, छत्तीसगढ़ में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं।

Coronavirus: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कोच ने खिलाड़ियों को फोन ना रखने की…

आपको बता दें, देश में इस वायरस से ताजा मौत पंजाब में हुई है। वहीं वायरस के इस बढ़ते कहर के कारण कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में धारा 144 लगा दी गई है। धारा के लागू होने के बाद किसी भी हाल में लोग एक जगह इकठ्ठा नहीं हो पाएंगे। जिला प्रशासन के अनुसार, ‘अगर कोई बिना वजह कहीं घूमता मिलता है, तो भी धारा 144 का उल्लंघन माना जाएगा और कार्रवाई की जाएगी’।

Coronavirus: WWE का सबसे बड़ा इवेंट WrestleMania इस बार बिना दर्शकों के होगा

कोरोना के मद्देनजर नोएडा में धारा 144 लागू

गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त मुख्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, ‘धारा-144 आगामी 5 अप्रैल 2020 तक जिले में लागू रहेगी। अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी इत्यादी जगहों पर कोई भी सामाजिक, पारिवारिक, शैक्षणिक, सार्वजनिक, खेल, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक, प्रदर्शनी, रैली-जुलूस जैसे कार्यक्रम 5 अप्रैल 2020 तक आयोजित नहीं हो सकेंगे’। वहीं जिले में लागू इस धारा के पीछे का कारण ये बताया जा रहा है इससे लोग एक-दूसरे के संपर्क में कम आएंगे। यहां ये बता दें कि कोरोना एक महामारी है। जो एक से दूसरे व्यक्ति में फैलती है। ऐसे में यह प्रतिबंधात्मक कदम पुलिस ने उठाया जाना जरूरी माना है।

कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवाएं 31 मार्च तक सस्पेंड

कोरोना वायरस के चलते कश्मीर में ट्रेन सेवा सस्पेंड की गई है। सरकार के निर्देश के बाद रेलवे प्रशासन ने ये कदम उठाया है। जिसके बाद अब बनिहाल और बारामूला के बीच 31 मार्च तक ट्रेन सेवा रद्द रहेंगी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं