कोरोना वायरस महामारी घोषित, दिल्ली के सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद

भारत पर बढ़ते कोरोना वायरस के कहर के बाद दिल्ली सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है।

भारत में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार इसे महामारी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही सरकार की ओर से दिल्ली के सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान करते हुए कहा, “कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली के सिनेमाघरों को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा जिन स्कूलों और कॉलेजों के एग्जाम खत्म हो गए हैं, उनको भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है”।

साबुन है कोरोना वायरस से लड़ने का मजबूत हथियार !, सैनिटाइजर नहीं

बता दें वायरस के भारत में बढ़ते मामलों को देखकर दिल्ली सरकार की ओर से ये कदम उठाया गया है। भारत में अब तक इस वायरस के 60 से अधिक मामले आ चुके हैं। गुरुवार को उत्तर प्रदेश, लद्दाख, महाराष्ट्र से कुछ नए मामले प्रकाश में आए हैं। इस वायरस के कारण इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पर भी संकट के बादल घिरे हुए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “देशवासियों से कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं हैं. सरकार इसको लेकर सतर्क है”।

Coronavirus: विदेश से आने वालों की एंट्री 15 अप्रैल तक रद्द

ध्यान हो कि दिल्ली सरकार के इस फैसले से फिल्मों के कलेक्श्न पर खासा असर पड़ेगा। इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम 13 मार्च को रिलीज होने वाली है। 20 मार्च को संदीप और पिंकी ‘फरार’ तो वहीं 24 मार्च को अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी रिलीज होनी है। ऐसे में दिल्ली में सिनेमाघरों का बंद होना फिल्म की कमाई पर खासा असर डालेगा।

AB STAR NEWS के  ऐप को डॉउनलोउड  कर सकते. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं