इटली में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हजार के पार

0
15

मौत के आंकड़ों में चीन से आगे निकला इटली, अमेरिका में भी दर्दनाक स्तिथि

पूरी दुनिया में कोरोना का कहर लगातार विकराल रूप लेता जा रहा है। भारत ही नहीं पूरी दुनिया में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इटली में तो इस वायरस का प्रकोप काफी बढ़ गया है। ताजा जानकारी के अनुसार, इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। वहीं चीन के वुहान शहर जहां से इस महामारी ने सर उठाया है वहां भी मौत का आंकड़ा 3177 पर है।

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को गंभीरता से ना लेने वालों पर पुलिस सख्त, 28 मामले दर्ज

ताजा आंकड़ो के अनुसार, पूरी दुनिया में इस वायरस के कारण करीब 29,848 लोगों की जिंदगी जा चुकी है। इटली में 10023 लोग इस महामारी से संक्रमित हैं। आपको बता दें, मौत के मामले में इस आंकड़े के साथ इटली दुनिया में पहले पायदान पर है। इसके बाद स्पेन, 5812 लोगों की मौत के साथ दूसरे नंबर पर। वहीं तीसरे नंबर चीन है जहां मौत का आंकड़ा 3177 तक पहुंचा चुका है। इनके बाद चौथे नंबर पर 2517 मौतों के साथ ईरान है तो 1995 मौतों के साथ फ्रांस पांचवे स्थान पर है।

कोरोना का सबसे ज्यादा असर अमेरिका में इस वायरस से पूरी दुनिया में 6,40,589 मरीज

पॉजिटिव पाए गए हैं। इन केसों में सबसे ज्यादा  अमेरिका के शामिल हैं। अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख पार कर चुकी है। खबर लिखे जाने तक अमेरिका में 1,12,468 संक्रमित सामने आए थे थे आए थे। अमेरिका के बाद इटली में 92,472 लोग इस महामारी के चपेट में आ चुके हैं। इनके बाद चीन जहां कोरोना के अबतक 81,999 केस सामने आए हैं।

दिल्ली छोकड़कर जा रहे लोगों से केजरीवाल ने की अपील, कहा- ऐसा करने से बढ़ते सकते हैं कोरोना के मामले

सबसे ज्यादा चीन में ठीक हुए मरीज

इस वायरस से ठीक होने वाले लोगों के आंकड़ा देखें तो पूरी दुनिया में अब तक 1,37,270 लोग इस  महामारी पर विजय प्राप्त कर चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर किसका नाम है वह है चीन। जहां 62,098 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर इटली है जहां 12,384 मरीजों ने करोना को हराया है। इसके बाद तीसरे स्थान पर स्पेन है जहां 12,285 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

भारत में हजार के पार कोरोना मरीजों की तादाद

भारत में इसके प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। लेकिन लॉकडाउन के बावजूद हर दिन इस वायरस (COVID-19) से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रहा है। अभी तक देश में कोरोना की वजह से 24 लोगों की मौत की नींद सो चुके हैं जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1000 के पार हो गई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं