कोरोना: पीएम मोदी ने की टाटा समूह की तारीफ, कहा- मैं उनके.

पीएम मोदी द्वारा पीएम रिलीफ फंड में सहयोग राशि देने की अपील के बाद से ही मदद करने वालों की लंबी कतारें लग गई है। इस बीच पीएम मोदी ने टाटा समूह की तारीफ की है।

कोरोना से लडाई के लिए पीएम रिलीफ़ ट्रस्ट में  लगातार फंड आ रहा है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में टाटा ग्रुप की तारीफ की है, जिसने फंड में 1500 करोड़ रुपये की मदद राशि दान दी है। मंगलवार को टाटा समूह की तारीफ में ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, “टाटा समूह ने देश की सेवा और विकास में प्रशंसनीय प्रतिबद्धता दिखाई है. पीएम केअर्स में उनके योगदान का मैं स्वागत करता हूं.”

अगले दो हफ्ते बहुत-बहुत दर्दनाक होने वाले हैं’- राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

अब डीएम और एसपी कसेंगे कोविड-19 पर शिकंजा

बता दें, टाटा समूह ने कुल 1500 करोड़ रुपये की मदद राशि पीएम रिलीफ़ ट्रस्ट में दान करने का ऐलान किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी इसमें 500 करोड़ की सहायता राशि दी है। इतना ही नही बड़े कॉरपोरेट समूहों की बात करें तो वेदांता समूह, अडानी ग्रुप,  पेटीएम, जिंदल समूह ने सैंकड़ों करोड़ रुपये डोनेट किए हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ टाटा समूह के साथ ही ज्यादातर कॉरपोरेट कंपनियों और दिग्गजों के सहयोग पर पीएम ने ट्वीट कर धन्यवाद दिया है।

लक्ष्मी मित्तल ने किया 100 करोड़ डोनेशन का ऐलान

भारत में कोरोना वायरस से निपटने के लिए एनआरआई अरबपति कारोबारी लक्ष्मी मित्तल ने भी  पीएम फंड में 100 करोड़ रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया है। भारत में यह डोनेशन लक्ष्मी मित्तल समूह की कंपनियों और उनके संयुक्त उद्यम के द्वारा किया जाएगा।

कोरोना- UN चीफ ने चेताया, दूसरे विश्व युद्ध के बाद सबसे बड़ा संकट

इन कंपनियों ने भी किया सैकड़ों करोड़ का दान

बाबा रामदेव के नेतृत्व वाले पतंजलि समूह ने भी पीएम केअर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का दान दिया है। सुनील मित्तल के भारती एंटरप्राइजेज ने भी 100 करोड़ रुपये दान का ऐलान किया था। इनके साथ ही सार्वजनिक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने पीएम फंड में 30 करोड़ रुपये दिए हैं। सेल के कर्मचारियों ने अपनी एक दिन की सैलरी, जो लगभग 9 करोड़ रुपये के बराबर है उसे इस फंड में देने का ऐलान किया है। राजनीतिज्ञ और कारोबारी नवीन जिंदल ने भी इस फंड में 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

डोनेशन के लिए बना गया नया फंड

कोरोना वायरस से जंग लड़ने में मदद के लिए ​पीएम केयर्स फंड के गठन का किया गया है। शनिवार को पीएम मोदी ने इसका ऐलान किया और देशवासियों से इस फंड में ज्यादा से ज्यादा दान करने का ऐलान किया था। बता दें, पीएम केयर्स फंड का निर्माण एक अलग पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के रूप में किया गया है। इसका पूरा नाम ‘प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस ऐंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड’ ( PM CARES Fund) है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं