कोरोना: गुजरात, कश्मीर और महाराष्ट्र में एक-एक शख्स की मौत, देश में मौत का आंकड़ा 15

कोरोना का असर दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। वहीं अब इस वायरस से गुजरात कश्मीर और महाराष्ट्र में एक-एक शख्स की मौत हो गई है।

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के साथ ही देश में मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। गुरुवार को इस वायरस से गुजरात, महाराष्ट्र और कश्मीर में एक-एक शख्स की मौत हुई है। कश्मीर में इस वायरस से मौत का पहला मामला है, जबकि गुजरात में दूसरी मौत है वहीं महाराष्ट्र में चौथी मौत हुई है। बता दें, अब तक देश में कोरोना से 633 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 15 की मौत हो गई हैं। जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों के अनुसार, “गुरुवार की तड़के श्रीनगर के चेस्ट डिजीज (सीडी) अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. शख्स को शुगर, हाई ब्लड प्रेशर की समस्या था. कार्डियक अरेस्ट के कारण बुजुर्ग की मौत हो गई है”।

संपर्क में आए चार लोग भी संक्रमित

मिली जानकारी के मुताबिक मरीज श्रीनगर के हैदरपोरा (मूल रूप से सोपोर) का निवासी था और पिछले दिनों तब्लीगी जमात के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने इंडोनेशिया और मलेशिया गया था। जिसके बाद शख्श दिल्ली, उत्तर प्रदेश और जम्मू भी गया था। बता दें, इस शख्स के संपर्क में आए चार लोग भी कल इस वायरस से पॉजिटिव मिले थे, जिनका इलाज जारी है।

जनता के लिए केंद्र का ऐलान- 80 करोड़ लोगों को 2 रुपये किलो के दाम पर गेहूं, 3 रुपये

महाराष्ट्र में अब तक चार की मौत

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का असर देखने को मिला है। गुरुवार तड़के वाशी में एक और शख्स की मौत इस वायरस से हो गई है। अब तक महाराष्ट्र में चार लोग इस वायरस के चलते अपनी जान गवा चुके हैं। वहीं, प्रदेश में कोरोना के अब तक 128 मामले सामने आए हैं।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 11 मामले

कश्मीर घाटी की बात करें तो इस वायरस के 8 केस सामने आ चुके हैं, जबकि जम्मू इलाके में तीन लोगों इससे संक्रमित हैं। पूरे प्रदेश में अब तक 11 पॉजिटिव मामले हैं, जिसमें से एक की आज मौत हो गई। वहीं
गुजरात में 38 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। ध्यान हो गुजरात में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। गुरुवार सुबह तक इस वायरस के 38 कंफर्म केस आए थे, जिसमें से 2 काल के गाल में जा चुके हैं। कल यानी बुधवार को प्रदेश में कोरोना से मौत का पहला मामला आया था। 85 साल की बुजुर्ग की बुधवार को जान चली गई थी जिसके बाद आज सुबह भी एक मौत हुई है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं