कोरोना: 22 मार्च को जनता कर्फ्यू, दिल्ली मेट्रो भी रहेगी बंद

0
207

कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए DMRC से बड़ा कदम उठाते हुए 22 मार्च को दिल्ली मेट्रो को बंद रखने का ऐलान किया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बाद वृहस्पतिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से 22 मार्च को घर के अंदर रहने की अपिल की है। वहीं अब इस बीच DMRC (दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन) ने बड़ा कदम उठाया है। डीएमआरसी ने अहम कदम उठाते हुए 22 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बंद रखने का ऐलान किया है यानी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के चलते दिल्ली मेट्रो बंद रहेगी।

बता दें, कोरोना वायरस के संकट के बीच पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन दिया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से  22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करने के लिए कहा। इसी के मद्देनजर डीएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो को 22 मार्च को बंद रखने का फैसला किया है। जिसके चलते अब रविवार 22 मार्च को दिल्ली में मेट्रो नहीं दौड़ेगी।

कोरोना संकट: उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र के चार शहर 31 मार्च तक बंद

डीएमआरसी ने कहा, ‘सामाजिक दूरी को बनाए रखने और लोगों को घरों में रहने के लिए प्रोत्साहित करते हुए दिल्ली मेट्रो को 22 मार्च को बंद रखने का फैसला किया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि यह कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई का एक कदम है’।

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, ‘इस रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक देशवासी जनता कर्फ्यू का पालन करें. जनता कर्फ्यू का मतलब है जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू. 22 मार्च को हमारा ये प्रयास, हमारे आत्म-संयम, देशहित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक प्रतीक होगा. 22 मार्च को जनता-कर्फ्यू की सफलता, इसके अनुभव, हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेंगे.’

Coronavirus: मॉरीशस में फंसे 200 से ज्यादा छात्रों नें पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

दिल्ली में मॉल बंद

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा उठाया है। दिल्ली में सभी शॉपिंग मॉल को बंद कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसका ऐलान किया था। इस दौरान मॉल में सब्जी, मेडिकल स्टोर और किराना दुकानें खुलीं रहेंगी।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं