कोरोना से जंग के लिए सीएम योगी ने बनाया ‘उत्तर प्रदेश कोविड केयर फंड’

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए चिकित्सा प्रणाली को मजबूत करने के उद्देश्य से स्थापित उत्तर प्रदेश कोविड केयर फंड।

उत्तर प्रदेश में Coronavirus (कोरोना वायरस) का कहर उम्मीद से ज्यादा तेजी से फैल रहा है। राज्य के सीएम इस समस्या से बचने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए चिकित्सा प्रणाली को मजबूत करने के उद्देश्य से स्थापित UP COVID-Care Fund (उत्तर प्रदेश कोविड केयर फंड), आम आदमी से लेकर कंपनियों तक में आर्थिक योगदान दे सकेगा। इस कोष को संचालित करने के लिए सचिवालय की भारतीय स्टेट बैंक शाखा में एक खाता खोला गया है। कोरोना से निपटने के लिए CM Yogi Adityanath (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) ने जनता के सहयोग से कोविड केयर फंड की स्थापना की है। कोष का आकार 1000 करोड़ होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ के वो बयान जिन्हें सुनकर हैरान हुए लोग

सरकार इस फंड में मदद करेगी, जनता के अलावा, कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत औद्योगिक घरानों से भी सहायता ली जाएगी। कोई भी सरकारी या निजी कंपनी इस फंड में दान के रूप में या अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत योगदान कर सकती है। कोई भी व्यक्ति या संस्था, समिति, संगठन, ट्रस्ट, फर्म, व्यवसाय या औद्योगिक संगठन, NGO और स्वैच्छिक संगठन दान के रूप में वित्तीय सहायता दे सकते हैं। सांसद और विधायक अपने सांसद और विधायक निधि से भी धन दे सकते हैं।

सीएम योगी का नोएडा के CMO अनुराग भार्गव पर फूटा गुस्सा, तबादला

यह कोष सभी बैंकों के इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड, एसबीआई शाखा चालान (नकद / चेक / स्थानांतरण), एनईएफटी / आरटीजीएस और एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) के माध्यम से प्रदान किया जा सकता है। आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से राहत आयुक्त, यूपी में भी पैसा जमा किया जा सकता है।

  • बैंक खाते का नाम :उत्तर प्रदेश कोविड केयर फंड
  • खाता संख्या :39245983072
  • आईएफएससी कोड :एसबीआईएन 0006893

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है