Corona Virus Effect : जो कोई न कर सका वो 'कोरोना' ने कर दिखाया

बढ़ रहा कोरोना का कहर: लखनऊ, आगरा समेत UP के 11 जिलों में सिनेमा हॉल बंद

भारत में कोरोना पीड़ितों का आकड़ा बढ़कर 117 हो गया है। महाराष्ट्र में अब तक इस वायरस के करीब 37 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, ओडिशा में 1 केस सामने आया है। भारत में वायरस के बढ़ते इसी कहर को लेकर अब 31 मार्च तक यूपी के 11 जिलों में सिनेमा हॉल बंद करने का आदेश जारी किया गया है। 31 मार्च तक जम्मू में ढाबे-रेस्टोरेंट बंद रहेंगे। तो वहीं, शिरडी प्रशासन की ओर से भी कुछ दिन के लिए भक्तों से मंदिर ना आने की अपील की गई है।

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इस वायरस को लेकर फुर्ती में हैं। उन्होंने कोरोना से बचाव को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। यूपी के 11 जिलों लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थनगर और महराजगंज जिले में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल बंद करने का आदेश दिया है। इस वायरस को लेकर रेलवे भी पूरी तरह से अलर्ट मोड में हैं। ट्रेन को अच्छी तरह से सेनेटाइज किया जा रहा है।

कोरोना से निपटने के लिए तैयार है आरबीआई, गवर्नर ने कही ये बड़ी बात

यूपी में अब तक मिले 13 पॉजिटिव केस

यूपी में इस वायरस के संक्रमण के 13 मामले प्रकाश में आए हैं। संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक विकास इंदु अग्रवाल ने बताया, “आगरा में 8 मरीजों के अलावा गाजियाबाद व लखनऊ में दो-दो और नोएडा में एक मरीज में कोरोना वायरस पाया जा चुका है”।

72 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी

अब तक 762 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। भेजे गए नमूनोंमें से 677 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 72 लोगों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। रविवार को इस वायरस के संदिग्ध 18 मरीजों को अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। विभिन्न जिलों की सर्विलांस यूनिट द्वारा चीन समेत इस वायरस प्रभावित 12 देशों से लौटे 1184 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। गौरतलब है कि, दुनिया में इस घातक वायरस की वजह से अबतक 6000 से अधिक लोगों की जान चली गई है, जबकि भारत में अभी मौत का आंकड़ा 2 पर पहुंचा है। वहीं, 13 ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं