वायरस को लेकर छात्रों के मन में डर कम करने के लिए CBSE ने कुछ ट्वीट किए हैं।

देश ही नहीं दुनिया पर अपना कहर बरसा रहे कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच सीबीएसई ने कई स्कूलों, कॉलेजों और अन्य सार्वजनिक स्थानों को बंद करा दिया गया है। जिसका सीधा असर बच्चों पर पड़ रहा है। इस वायरस को लेकर छात्रों के मन में डर बैठा हुआ है, छात्रों के मन में बैठे इसी डर को खत्म करने के लिए सीबीएसई ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे ट्वीट किए हैं, जिससे छात्रों के मन में कोरोना वायरस को लेकर दहशत नहीं फैलेगी।

 

आपको बता दें, कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में अबतक 6000 से अधिक लोग काल के गाल में समा चुके हैं। जबकि भारत में अभी दो लोग इस वायरस से जान गवा चुके हैं। वहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 110 से पार हो गई है।

कोरोना: लखनऊ, आगरा समेत UP के 11 जिलों में सिनेमा हॉल बंद

 

गौरतलब है कि इस वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गोवा सरकार ने स्कूलों, कॉलेज, बोट क्रूज, कैसिनो, सिनेमा हॉल और नाइट क्लब समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया है। वहीं 31 मार्च, 2020 तक जामिया मिलिया इस्लामिया बंद है। ऐसे में छात्रों की पढ़ाई पर ज्यादा असर ना पड़े इसके लिए ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल उपलब्ध करवाया जा रहा है। वायरस के बढ़ते इसी कहर को लेकर हरियाणा, एनसीआर और अन्य कई राज्यों के सभी स्कूल-कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में बच्चों की 31 मार्च तक छुट्टी कर दी गई है। जम्मू में भी सभी शैक्षणिक संस्थान निजी और सरकारी दोनों को 31 मार्च तक बंद रखा गया है।

AB STAR NEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं